जामताड़ा में कार्यक्रम:गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर किया गया सांस्कृतिक कार्यक्रमों आयोजन

जामताड़ा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में मौजूद बच्चे  । - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में मौजूद बच्चे ।

समाज कल्याण समिति,जामताड़ा द्वारा गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक एवं अधिविद्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक एवं अधिविद्य कार्यक्रम का शुभारंभ मंच पर द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।इस द्वीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम के दौरान विशेष अतिथि के रूप में नगर पंचायत अध्यक्ष रीना कुमारी भी मौजूद रही। सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों के द्वारा रंग बिरंगे पोशाकों में नृत्य एवं झांकी की प्रस्तुति की है।

इस कार्यक्रम में एकल डांस और सामूहिक ग्रुप डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अधिविद्य कार्यक्रम के तहत ड्रॉइंग एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता कार्यक्रम के आयोजन में जामताड़ा नगर पंचायत के अंतर्गत विभिन्न स्कूली बच्चों ने भाग लिया। डांस प्रतियोगिता में नृत्य झंकार एकेडमी, सेंट एंथोनी, नेशनल एकेडमी, ज्ञानोदय विधा निकेतन अन्य संस्थान ने भाग लिया।

प्रतिभागियों के द्वारा एक से बढ़कर एक डांस की प्रस्तुति की गई। सभी विजेता और उपविजेता प्रतिभागियों को समिति के अध्यक्ष बीरेंद्र मंडल के हाथों सम्मानित किया जाएगा। समिति के अध्यक्ष बीरेंद्र मंडल ने कहा की समाज कल्याण समिति के द्वारा हर वर्ष गणतंत्र दिवस की पूर्व शुभ संध्या पर सांस्कृतिक सह अधिविद्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

इसी के तहत 74 वा गणतंत्र दिवस की सुअवसर पर सांस्कृतिक, नृत्य, गीत, प्रश्नमंच प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं। इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से जामताड़ा नगर पंचायत के अंतर्गत स्कूली बच्चों और डांस स्कूल के बच्चे को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच मिलता हैं और हम सब मिलकर उस प्रतिभावान बच्चो को प्रोत्साहित करते हैं।

खबरें और भी हैं...