स्थानीय लोग मुआवजा की मांग:पेड़ पर चढ़े अधेड़ की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत, सड़क जाम

फतेहपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम करते लोग। - Dainik Bhaskar
मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम करते लोग।

बिंदापाथर थाना क्षेत्र अन्तर्गत मुर्गबनी गांव के समीप बुधवार दोपहर करीब एक बजे हाईटेंशन तार के चपेट में आने से चौकुंदा गांव के सुधीर महतो (48) की मौत घटनास्थल पर हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुधीर महतो किसी काम के लिए मुर्गाबनी गया था उसी क्रम में बकरी के खाने के लिए बरगद पेड़ पर चढकर पत्ता तोड़ रहा था। इसी दौरान पेड़ के समीप से गुजरा हाईटेंशन बिजली तार से स्पर्श होते ही सुधीर की मृत्यु घटनास्थल पर हो गई। इस दुर्घटना एवं सड़क जाम की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी पंकज कुमार, बिंदापाथर थाना प्रभारी महेश मुण्डा घटनास्थल पहुंच कर पीड़ित परिजन व आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया तथा निर्धारित सरकारी मुआवजा जल्द उपलब्ध कराने का आश्वासन के बाद सड़क जाम हटा।

वहीं पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। आसपास के लोग पीड़ित परिवार को ढांढस बंधा रहे थे। घटना की सूचना पाकर विधानसभा अध्यक्ष सह स्थानीय विधायक रविन्द्र नाथ महतो ने घटना का संज्ञान लेते हुए उनके प्रतिनिधि भुवन चन्द्र दत्ता को घटना स्थल भेज कर तत्काल पांच हजार रुपये पीड़ित परिवार को दिया।

बिजली विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

घटना की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण काफी संख्या में मौजूद हो गए तथा तथा घटना के लिए जिम्मेवार बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। लोगों ने बताया कि पीछे विभाग की लापरवाही की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है मगर विभाग का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। यह घटना भी विभाग की लापरवाही की वजह से हुई है। हाईटेंशन तार पेड़ से सटा हुआ था जिस वजह से यह घटना हुई। स्थानीय लोगों इस गरीब परिवार के आश्रितों को मुआवजा दिए जाने की मांग पर डटे रहे।मौके पर भुवन चन्द्र दत्ता, बिरबल चौधरी, बलदेब मारांडी, समिर पाल, सुभाष चौधरी, बोम मुर्मू, मनीशंकर महतो, अजय पाल, आभा आर्य आदि समाजसेवी तथा ग्रामीण काफी संख्या में उपस्थित थे।

मुआवजा की मांग को ले किया सड़क जाम

स्थानीय लोग मुआवजा की मांग को लेकर सड़क पर उतर आए। मुर्गाबनी मोड़ के पास गोबिंदपुर-साहेबगंज मुख्य सड़क को जाम कर दिया जिससे लगभग दो घंटे तक वाहनों की आवाजाही प्रभावित रहा। दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतार लग गई। सड़क जाम की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

"सरकारी प्रावधान के तहत मदद किया जाएगा। आश्रित को विधवा पेंशन, पीएम आवास सहित अन्य सुविधा का लाभ जांचोपरांत दिया जाएगा। लापरवाही मिला तो विभाग से भी आश्रितों को मुआवजा दिलाया जाएगा।"
-पंकज कुमार अंचल अधिकारी, फतेहपुर

खबरें और भी हैं...