28 मई को आयोजित होगा कार्यक्रम:दो चिरेका कर्मी बेहतर कार्य के लिए होंगे पुरस्कृत

चित्तरंजनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय रेल के मानचित्र पर बेहतरीन सेवा प्रदान कर उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिभावान चयनित कर्मचारियों को रेल बोर्ड द्वारा प्रतिवर्ष समारोह पूर्वक कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें रेल मंत्री पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाता है।

इस वर्ष भी भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले 67 वां राष्ट्रीय रेल सप्ताह पुरस्कार 28 मई को किया जा रहा है। इस समारोह में देशभर के चयनित रेल कर्मचारी और अधिकारियों को पुरस्कृत किया जायेगा।

इस समारोह में सर्वाधिक विद्युत रेल इंजन का निर्माण कर फिर लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज करा चुकी चितरंजन रेल इंजन कारखाना के एक अधिकारी और एक कर्मचारी को भी रेल मंत्री पुरस्कार से पुरस्कृत किया जायेगा।

इस साल एमएमजी वारिस बेग, उप मुख्य यांत्रिक अभियंता, प्लांट और कांति प्रसन्न भुमिज, वरीय अनुभाग अभियंता, डीएंडडी का नाम राष्ट्रीय रेल पुरस्कार 2022 के लिए चुना गया है। चिरेका के बेग और भूमिज को उनके ईमानदार और कार्य कुशल परिश्रम व सफल प्रयास के लिए यह पुरस्कार दिया जायेगा। जो चितरंजन रेल इंजन कारखाना के लिए गौरव की बात है।

बेग द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य एवं सेवा व समर्पित योगदान के लिए उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया जा रहा है। इनके द्वारा किए गए रेल इंजन उत्पादन के क्षेत्र में तकनीकी विकास और कुशल प्रबंधन के लिए इन्हें यह सराहना मिली। सेवा क्षेत्र में किए गए अभिनव और ईमानदार प्रयासों को लेकर उन्हें यह पुरस्कार से नवाजा जायेगा।

खबरें और भी हैं...