हत्या की घटना:फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, दहेज हत्या का केस दर्ज

मरकच्चो12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के पपलो पंचायत के ग्राम अम्बाडीह में दहेज के खातिर ससुराल वालों ने विवाहिता किरण देवी (22) की हत्या कर दी गई। मृतका की पहचान अम्बानीडीह निवासी पवन यादव की पत्नी किरण देवी (22) के रूप में की गई है। मृतका का शव घर में फंदे से लटकता पाया गया है। मृतका के पिता गिरिडीह जिला के बगोदर थाना क्षेत्र के ग्राम कोल्हागोलगो निवासी सोबरन यादव ने मृतका के पति पवन यादव, ससुर केदार यादव, सास बुधनी देवी, देवर डबलू यादव, बबलू यादव, ननद प्रियंका कुमारी व राबडी देवी, गोतनी मनीषा देवी, कोलेश्वर यादव व नारायण यादव को नामजद आरोपी बनाया है। पुलिस ने सास को गिरफ्तार कर लिया है।

आवेदन में बताया गया है की गत 7 मई 2021 को उसकी पुत्री किरण कुमारी की शादी पवन यादव के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही दामाद पवन यादव एवं उसके परिवार के सदस्यों के द्वारा दहेज के रूप में 2 लाख रुपये तथा एक मोटरसाइकिल की मांग की जाने लगी और उसकी पुत्री किरण कुमारी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा। इस संबंध में पंचायत भी हुई पंचायत के दबाव में वे लोग मान गए थे। कुछ दिन बाद पति पवन यादव एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने फिर दहेज मांगा।

आवेदन मे यह भी बताया गया है की दो दिन पूर्व उसकी पुत्री किरण ने बताया कि उसकी जान को खतरा है। शनिवार की सुबह करीब 4 बजे सुबह अंबाडीह स्थित रिश्तेदारों से सूचना मिली कि उसकी पुत्री की हत्या हो गई है, सूचना मिलने के बाद सभी अंबाडीह पुत्री की ससुराल पहुंचे तो पाया की उसकी पुत्री का शव एक कमरे मे पंखे से फंदे से लटका हुआ मिला।

जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी सुमित साव, एसआई कुंदन कुमार,एएसआई उमेश सिंह, एएसआई दयाराम सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा की महिला का शव घर के एक कमरे मे पंखा से फंदे से लटका हुआ है। वहीं घर के सारे लोग गायब थे। हालांकि थोड़ी देर बाद मृतका की सास मृतका के एक माह के बच्ची के साथ पुलिस के समक्ष पंहुची तथा आत्महत्या कर लेने की बात बताई। मायके वाले काफी आक्रोशित हो गए और जम कर हंगामा करने लगे उनका आरोप था की ससुराल वालों ने किरण देवी की हत्या कर फांसी के फंदे पर लटका दिया है।

खबरें और भी हैं...