21 को रांची के आंदोलन में:शामिल होंगी बरवाडीह की सभी जलसहिया

बरवाडीह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जलसहिया के मानदेय लागू करने समेत अन्य मांगों को लेकर पूरे राज्य में जल सहिया का चरणबद्ध तरीके से आंदोलन जारी है। जिसके तहत 21 नवंबर को राज्य की हेमंत सरकार के समक्ष आंदोलन करने को लेकर रांची के मोरहाबादी में पूरे राज्य से जल सहियाओं का विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित होगा।

रांची में होने वाले कार्यक्रम को लेकर बुधवार को प्रखंड के सभी जल सहियाओं के द्वारा प्रखंड कार्यालय के सभागार में बैठक करते हुए आंदोलन में शामिल होने को लेकर रूपरेखा तैयार की गई की गई। इस बैठक में जिप सदस्य संतोषी शेखर भी शामिल हुई। बैठक के दौरान जल सहिया ने बताया कि उनके द्वारा अपने हक अधिकार को लेकर वह लगातार राज्य में आंदोलन के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित कराने का प्रयास कर रही है।

जहां उनके द्वारा सभी विधायकों के आवास पहुंचकर मांगपत्र सौंपने के साथ-साथ कई तरह के आंदोलन करने का भी कार्य किया गया। जिसको लेकर स्थानीय विधायक रामचंद्र सिंह के द्वारा भी विधानसभा सत्र के माध्यम से सरकार का ध्यान आकर्षित कराने का काम किया गया था, परंतु अब तक सरकार के द्वारा कोई सार्थक पहल नहीं की गई है। जिससे पूरे राज्य में जल सहियाओं में खासा आक्रोश है।

जिप दस्य द्वारा जल सहिया के आंदोलन को जायज बताते हुए उनके आंदोलन को पूरा समर्थन देने की बात कही है। बैठक में मुख्य रूप से जल सहिया नेहा सिंह, नीरा शर्मा, जगदंबा, चंद्रकांता देवी, रिंकी कुमारी, अनिता देवी, प्रतिमा देवी, गीता देवी, पूनम देवी, संगीता देवी समेत काफी संख्या में प्रखंड की जल सहिया मौजूद थी।

खबरें और भी हैं...