जनप्रतिनिधि आम लोगों से जुड़ी समस्या को लेकर गंभीर नहीं:जर्जर सड़क की सुधार के लिए चालक संघ ने श्रमदान से की सड़क की मररमत

बरवाडीह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रमदान से सड़क मरम्मती में जुटे चालक व ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
श्रमदान से सड़क मरम्मती में जुटे चालक व ग्रामीण।

जब सरकार और जनप्रतिनिधि आम लोगों से जुड़ी समस्या को लेकर गंभीर नहीं होते हैं तो फिर आम लोग ही खुद उन समस्याओं को दूर करने के लिए कदम बढ़ा लेते हैं। प्रखंड क्षेत्र के बरवाडीह- छिपादोहर मार्ग और गढ़वाटांड़-लेदगाईं मार्ग की जर्जर हालत किसी से छुपी नहीं है। जिसे देख यही कहा जाता है कि सड़क में गढ़े नही बल्कि गढ़े में सड़क है।

इस मार्ग पर रोजाना छोटे बड़े सौ से अधिक स्कूल वाहन समेत अन्य वाहनों का गुजरना होता है। वाहन पर सवार लोगों को हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है। वहीं कई बार स्कूल वाहन समेत अन्य वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है। इस सड़क पर अब तक न प्रशासन के द्वारा संज्ञान लिया गया और न ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा। जिस से मायूस होकर प्रखंड के प्राइवेट स्कूल वाहन एसोसिएशन से जुड़े चालक नरेश चौरसिया, विजय कशयप, अमित पासवान, असलम खान, जुगल उरांव, दीपक कुमार, उदय कुमार, सूरज चौरसिया, संदीप भुइया, प्रकाश चम्पिया समेत अन्य कर्मियों के द्वारा निजी तौर पर धन संग्रह करके दोनों जर्जर सड़कों की मरम्मती का संकल्प लिया गया। मंगलवार से दोनों सड़कों की मरम्मती युद्ध स्तर पर शुरू कराया गया है। दोनों सड़कों की मरम्मत में जेसीबी और कई ट्रैक्टर का इस्तेमाल करने के साथ-साथ सभी वाहनों के चालक और कर्मी श्रमदान करते हुए लगभग 5 किलोमीटर सड़क की मरम्मत के कार्य मे जुटे हैं। वही इस कार्य मे जुटे लोगो के श्रमदान को देख अन्य स्थानीय लोग भी अपना योगदान दे रहे हैं।

स्थानीय मुखिया पूनम देवी के द्वारा प्राइवेट स्कूल वाहन एसोसिएशन के द्वारा सड़क मरम्मती को लेकर किए जा रहे हैं श्रमदान के कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सड़क कई वर्षों से जर्जर है। स्थानीय सांसद, विधायक से लेकर अन्य प्रशासनिक अधिकारियों का भी ध्यान आकर्षित कराने को लेकर कई बार पत्राचार भी किया गया है।

इसके बाद भी किसी के द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया गया है। इस संबंध में विधायक रामचन्द्र सिंह ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के दोनों महत्वपूर्ण सड़कों को जल्द बनवाना हमारी प्राथमिकता है। इसको लेकर विभागीय प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है। जल्द ही निविदा भी निकाली जाएगी। सड़क के मरम्मत के लिए श्रमदान करने वाले सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

खबरें और भी हैं...