डीआरएम ने पूरे स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया:टोरी स्टेशन पर पूछताछ काउंटर नहीं डीआरएम ने लगाई जमकर फटकार

चंदवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व-मध्य रेलवे अंतर्गत धनबाद डिवीजन के डीआरएम आशीष बंसल शनिवार को टोरी रेलवे जंक्शन पहुंचे। स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। डीआरएम ने पूरे स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया। स्थानीय रेल अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। एसएस अशोक कुमार ने स्टेशन परिसर में फुटओवर ब्रिज निर्माण कराने की बात कही।

इस पर साथ आए कंस्ट्रक्शन के अधिकारियों ने बताया कि एक्सटेंशन हो गया है। एक साल के भीतर यह कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। रेलवे स्टेशन के ठीक बगल में पुरानी बिल्डिंग को ध्वस्त किया गया है। आरवीएनएल की मदद से यहां नए भवन के निर्माण की जानकारी दी गई। उन्होंने प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय व द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय भवन का भी निरीक्षण किया।

यहां शौचालय व पंखों में जमी धूल की परत देख डीआरएम भड़क गए और अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्यप्रणाली सुधारने व जल्द से जल्द इसे दुरुस्त करने की बात कही। पूरे स्टेशन परिसर का निरीक्षण कर डीआरएम रेलवे स्टेशन के सामने वाले हिस्से में पहुंचे। यहां बज बजाती नाली और बिखरे केबल तार को देख काफी नाराज दिखे। तत्काल इसे ठीक तरह से व्यवस्थित करने का निर्देश दिया।

डीआरएम टिकट काउंटर भी पहुंचे। टिकट कटा रहे लोगों से कई तरह की जानकारी ली। पूछताछ काउंटर नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए स्पष्ट कहा कि अगर काउंटर नहीं है तो बेवजह खर्च करने से कोई फायदा नहीं है। एनटीएस एप्स का उपयोग करने की बात कही, ताकि यात्रियों को सुविधा मिल सके।

जन सुविधा शौचालय के निरीक्षण के बाद साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया। इसके अलावा रेलवे स्टेशन के बाहर परिसर में पड़े केबल व अन्य सामान को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। यह पहला मौका था जब डीआरएम इतने अधिक समय तक पूरे परिसर का निरीक्षण कर निर्देश देते देखे गए। मौके पर टोरी एसएस अशोक कुमार, यातायात निरीक्षक संजय कुमार के अलावा आरपीएफ कमांडेंट सैयद सरफराज, आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार के अलावा बड़ी संख्या में रेल अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...