सांसद आदर्श ग्राम:आदर्श गांव में पानी, रोड, बिजली नहीं, सांसद की सद््बुद्धि के लिए किया हवन

चंदवा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के कामता पंचायत अंतर्गत सांसद आदर्श ग्राम चेटुआग के चीरोखांड़ टोला में सड़क पानी बुनियादी सुविधाओं के लिए तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन पर बैठे आदिवासी समुदाय ने दूसरे दिन बुधवार को सांसद सुनील सिंह और जिला प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए विधि विधान और मंत्रोच्चार के बीच हवन किया। लोगों के बीच गुड़ का प्रसाद वितरण किया गया।

आंदोलन स्थल पर जिला परिषद अध्यक्ष पूनम देवी, जिप सदस्य सरोज देवी ने पहुंचकर आंदोलन को जायज बताते हुए समर्थन दिया व अपने स्तर से समस्या समाधान के लिए पहल करने की बात कही। आंदोलन में शामिल पंचायत समिति सदस्य अयूब खान ने कहा कि जिला प्रशासन अपना रवैया बदले ताकि सड़क पानी आदि सुविधाएं आदिवासी समुदाय को तत्काल मिल सके।

हवन के आयोजन का मकसद था कि सांसद सुनील सिंह तथा जिला प्रशासन को इस बात की जानकारी मिले कि समस्याओं की अनदेखी जायज नहीं है। कमल गंझू, बिशुन गंझू ने कहा कि हवन करने से सद्बुद्धि बढ़े ताकि गांव तक सड़क का निर्माण और विकास हो।

आदिवासी समुदाय की समस्या के समाधान के बारे में जिला प्रशासन अविलंब कार्रवाई करना शुरू करें। उन्होंने हवन करने के बाद कहा कि हम ईश्वर से यह प्रार्थना करते हैं कि हमारे इस हवन के माध्यम से सरकार में बैठे हुए नुमाइंदे को हमारी समस्याओं की ओर ध्यान जाए और जल्द ही सड़क पानी की समस्या से हम लोगों को मुक्ति दिलाएं, प्रशासन ने हम लोगों को आंदोलन के लिए मजबूर किया है।

डीसी के निर्देश पर पहुंचे अधिकारियों के सामने लोगों ने रखी समस्याएं

डीसी के निर्देश पर धरना स्थल पर पहुंचे पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता जीतेंद्र कुजूर,बीडीओ विजय कुमार, डीआरडीए के जिला समन्वय पदाधिकारी इंदु भूषण कुमार ने आंदोलनकारी पंचायत समिति सदस्य अयूब खान, कमल गंझू, बिशुन गंझू से वार्ता की। मांगों को डीसी तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

एक ज्ञापन भी सौंपा गया जो पीएम और सीएम के पदनाम है। सौंपे गए ज्ञापन में सांसद आदर्श ग्राम चेटुआग के टोला चीरोखांड़ की सड़क को एम्बुलेंस चारपहिया वाहन आने जाने लायक बनवाने, साथ ही सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने,, चटुआग को सुविधायुक्त करने,कामता के सभी राजस्व ग्राम में सड़क, पानी, स्कूल का भवन आदि मांग शामिल है।

खबरें और भी हैं...