छापेमारी:हंटरगंज में घर में छिपाकर रखी 70 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद

हंटरगंज15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शराब के साथ उत्पाद विभाग के पदाधिकारी - Dainik Bhaskar
शराब के साथ उत्पाद विभाग के पदाधिकारी

वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गणेशीडीहा गांव के संजय भुइयां के निर्माण धीन मकान से बड़ी संख्या में शराब बरामद की गई। जब्त की गई शराब में 180 एमएल 375 एमएल एवं 750 एमएल साइज का लगभग 60 से 70 पेटी शराब है। कमरे से अवैध नकली शराब के साथ साथ तीन प्लास्टिक के बोरे से ढक्कन एवं स्टीकर भी बरामद किया गया। पुलिस काे गुप्त सूचना मिली की नेशनल हाईवे के दूसरे साइड नदी किनारे अवैध एवं नकली शराब भारी मात्रा में वहां रखी जाती है। जिसके आधार पर छापेमारी दल के साथ उक्त स्थल का गहनता से तलाशी लेने पर दो बंकर का पता चला जो ऊपर से मिट्टी से ढका हुआ था।

दोनों बंकरों में लगभग 150 पेटी से 200 पेटी नकली अवैध एवं विदेशी शराब पाया गया। बगल के एक सुनसान स्थल पर लगभग 50 पेटी अवैध विदेशी शराब तिरपाल में ढक कर रखा गया था। विदेशी शराब को बंकर से निकालने के क्रम में काफी कठिनाइयों का सामना करना पडा। जेसीबी मशीन के सहयोग से दोनों बंकरों को पूरी तरह से नष्ट किया गया है। शराब माफिया की पहचान कर ली गई है।

इसके बारे में विस्तृत जानकारी एकत्र की जा रही है। उन लोगों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। छापेमारी के क्रम में मुख्य रूप से उत्पाद अधीक्षक चतरा शिव कुमार साहू, प्रभारी उत्पाद अवर निरीक्षक जितेंद्र कुमार, गृह रक्षा वाहिनी के शस्त्र बल एवं प्रतिनियुक्त उत्पाद विभाग के पुलिस बल एवं होमगार्ड के जवान शामिल थें। इस करवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

खबरें और भी हैं...