• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Latehar
  • In The Meeting Of Shri Vaishnav Durga Mandir Committee, The Distribution Of Works, Preparations For Durga Puja Were Discussed

बैठक आयोजित:श्री वैष्णव दुर्गा मंदिर समिति की बैठक में कार्यों का बंटवारा, दुर्गा पूजा की तैयारी पर चर्चा की गई

लातेहार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में मौजूद मंदिर समिति के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
बैठक में मौजूद मंदिर समिति के कार्यकर्ता।

श्री वैष्णव दुर्गा मंदिर समिति, लातेहार की एक बैठक मंदिर परिसर में पंडित त्रिभुवन पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में दुर्गा पूजा की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में शारदीय नवरात्र के अवसर पर होने वाले अनुष्ठानों की क्रमवार समीक्षा की गयी और दायित्वों का बंटवारा किया गया। बैठक में पांडेय ने बताया कि 26 सितंबर को कलशों की स्थापना की जायेगी। तीन अक्टूबर की अपराह्न 4:59 बजे अष्टमी की संधि पूजा होगी। जबकि पांच अगस्त को प्रतिमाओं का विसर्जन किया जायेगा। श्री वैष्णव दुर्गा मंदिर की प्रतिष्ठा पूरे पलामू प्रमंडल ही नहीं अन्य राज्यों में हैं। उन्होंने कहा कि पूजा के आयोजन में भी मंदिर की प्रतिष्ठा को बरकरार रखना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान शहर के किसी भी पूजा पंडाल में अश्लील कार्यक्रम एवं अश्लील गीतों में प्रतिबंध लगना चाहिए। बैठक में मंदिर परिसर मे सीसीटीवी के रखरखाव, एलईडी टीवी व डिस्पले लगाने, पूजा कमरा के छत से पानी का रिसाव रोकने के लिए उपरी तल्ले पर अतिरिक्त कमरों का निर्माण कराने आदि का निर्णय लिया गया। बैठक में बद्री प्रसाद, आशीष टैगोर, राजू रंजन सिंह, राकेश कुमार सिंह, रंजीत कुमार, संजय कुमार, उज्जवल साहू, आकाश जायसवाल व राजेश पाठक आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...