पुलिस ने राइफल, 500 राउंड गोली किया जब्त:पुलिस मुठभेड़ में हथियार-गोली समेत सामान छोड़ भागे जेजेएमपी के उग्रवादी

लातेहार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सदर थाना क्षेत्र के पेशरार गांव के पेचेगड़ा जंगल में रविवार को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा की टीम व सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई है। इसमें पुलिस को भारी सफलता मिली है। मुठभेड़ की पुष्टि पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने की है। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा अपने टीम के साथ पेशरार गांव में भ्रमण शील है। इसके बाद सीआरपीएफ 11 वीं बटालियन व जिला पुलिस के द्वारा संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया गया। जैसे ही पुलिस टीम के द्वारा घेराबंदी की तो जेजेएमपी के उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। सुरक्षाबलों के भारी देखता जेजेएमपी के उग्रवादियों ने जंगल का लाभ उठाने में सफल रहे। एसपी अंजनी अंजन ने आगे बताया कि पुलिस व उग्रवादियों के बीच रुक रुक कर दो बार फायरिंग हुई है। फायरिंग कितना राउंड हुई है। टीम लौटने के बाद स्पष्ट हो पाएगी। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने जंगल में सर्च अभियान चलाया।

इसमें पुलिस को एक राइफल मैगजीन सहित, 500 राउंड गोली, एक मोबाइल, तीन मोबाइल चार्जर पावर बैंक, पिट्ठू समेत कई सामान बरामद किया गया है। अभियान का नेतृत्व सीआरपीएफ 11 वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी विनोद कनौजिया, डिप्टी कमांडेंट धर्मेंद्र यादव, निरीक्षक उमेश चंद्र व जिला बल की ओर से पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता, मनिका थाना प्रभारी शुभम कुमार कर रहे थे।

एसपी ने जानकारी ली जवानों का हौसला बढ़ाया
मुठभेड़ के बाद लातेहार एसपी अंजनी अंजन घटनास्थल पहुंचकर मुठभेड़ की पूरी जानकारी ली। अभियान में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और जवानों की हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...