ग्रामसभा की बैठक:एनएचएआई अधिग्रहण में मांग रही है अधिक जमीन, ग्रामीणों ने किया विरोध

लातेहार16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण । - Dainik Bhaskar
विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण ।

जिला मुख्यालय से सटे होटवाग गांव के ग्रामीणों ने एनएचएआई के द्वारा डुडंगी कला ग्राम से होटवाग तक एनएच-75 की चौड़ीकरण के लिए दो सौ फीट जमीन अधिग्रहण के प्रस्ताव का विरोध किया। प्रखंड प्रमुख परशुराम लोहरा व संचालन हीरा प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई ग्रामसभा की बैठक में मुखिया अनीता देवी, राजधनी प्रसाद यादव, रामदेव सिंह, लक्ष्मण यादव, शंभू यादव, हरिशंकर यादव, अमित कुमार यादव,रामधनी यादव,कामेश्वर यादव समेत कई ग्रामीणों ने एक स्वर से एनएचएआई के द्वारा डुड़ंगी कला ग्राम से होटवाग तक दो सौ फीट जमीन अधिग्रहण का विरोध किया।ग्रामीणों ने कहा कि रांची से कुडू तक एनएचएआई के द्वारा एनएच- 75 में 61 फीट से 75 फीट जमीन का अधिग्रहण किया गया है, तो किस प्रावधान के तहत यहां दो सौ फीट जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि यहां 200 फीट भूमि नहीं दी जायेगी।

ग्रामसभा में डुड़ंगी कला ग्राम से होटवाग तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य प्रारंभ करने से पहले ग्रामसभा में रैयतों से सहमति लेने की मांग की गयी और कहा कि बिना ग्रामसभा के सड़क चौड़ीकरण में जमीन का अधिग्रहण करने नहीं दिया जायेगा, चाहे इसके लिए आंदोलन ही क्यों नहीं करना पड़े।

बैठक में एनएचएआई के द्वारा किसी भी प्रकार का नोटिस जारी होने पर उसे स्वीकार नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया गय। ग्रामसभा में नागेश्वर यादव, सच्चिदानंद दुबे, मोहर सिंह यादव, सत्येंद्र यादव, रामधनी यादव, अरविंद यादव, गंगेश्वर यादव, प्रभु यादव, हीरा प्रसाद यादव, प्रमोद कुमार यादव, रंजीत यादव,संतोष यादव,मंजीत यादव, अमित कुमार यादव, वीरेंद्र यादव, सुमीत अग्रवाल, राकेश कुमार सिंह, मुकेश यादव, राजेश सिंह विकास कुमार सिन्हा, हरेंद्र यादव, अवधेश चंद्रवंशी, लवलेश यादव, प्रदीप सिंह, सुरेश सिंह,विजय राम समेंत कई ग्रामीण मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...