गुमला में 3 मरे:अलग-अलग इलाके में कुएं से बरामद किए गए शव, पुलिस ने शुरू की जांच

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्ची के शव के साथ परिजन। - Dainik Bhaskar
बच्ची के शव के साथ परिजन।

झारखंड के गुमला जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 3 लोगों के शव अलग-अलग कुएं से बरामद किए गए हैं। 24 घंटे के अंदर यह मौतें हुई हैं। पुलिस ने इन सभी मामलों में शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद जांच की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी।
पहला मामला
सदर थाना क्षेत्र के खरका गांव में 45 वर्षीय अमर उरांव का मंगलवार को बरामद किया गया। वह सोमवार देरशाम से अपने घर से लापता थे। परिजनों ने काफी तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चलाया। परिवार के लोगों ने बताया कि वह घर से घूमने के लिए निकले थे। करीब 24 घंटे बाद शव घर से कुछ दूर स्थित खेत में बने कुएं में मिला।

दूसरा मामला
जारी थाना क्षेत्र के घरमा टोली गांव में 59 वर्षीय इसदोर मिंज का शव कुएं से बरामद किया गया। यह कुआं गांव के लिए लिनयुस मिंज का बताया जा रहा है। गांव के लोगों की ओर से आशंका जताई जा रही है कि इसदोर गलती से कुएं में गिर गए। समय रहते किसी को इसकी जानकारी नहीं मिली। इस कारण पानी में डूब कर उनकी मौत हो गई।

तीसरा मामला
बसिया थाना क्षेत्र के तुकई गांव में कुएं में डूबने से जुगल किशोर उरांव की 8 वर्षीय मासूम बेटी प्रतिभा कुजूर की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार प्रतिभा मंगलवार को सुबह घर से शौच जाने की बात कह कर निकली थीं। इसके बाद उसका शव कुएं से बरामद किया गया। पिता ने बताया कि प्रतिभा उर्सुलाइन कान्वेंट इंग्लिश मीडियम में दूसरी कक्षा में पढ़ाई करती थीं। उसके ऑनलाइन क्लास का समय हो गया था। जब उसके घर लौटने में देरी हुई तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इस दौरान घर से कुछ ही दूर पर स्थित कुएं में शव मिला। परिजनों ने उसे कुएं से निकाल कर आनन-फानन में रेफरल अस्पताल बसिया पहुंचर। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद प्रतिभा के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

खबरें और भी हैं...