झारखंड में भीषण सड़क हादसे का VIDEO:रामगढ़ में तेज रफ्तार ट्रेलर ने 5 वाहनों को मारी टक्कर; 4 की मौत, महिला-बच्ची समेत 5 घायल

रामगढ़8 महीने पहले

रामगढ़ के पटेल चौक पर मंगलवार को भयानक सड़क हादसा हो गया। चौक के पास तेज गति से आ रहे ट्रेलर के ब्रेक फेल हो गए। अनियंत्रित ट्रेलर ने 3 कार और 2 बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि महिला और बच्ची समेत 5 लोग घायल हो गए हैं।

हादसे के बाद सड़क पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।
हादसे के बाद सड़क पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

एक कार ट्रेलर के नीचे बुरी तरह कुचली, मृतकों में 3 की ही पहचान हुई
दुर्घटना में एक कार ट्रेलर के नीचे इतनी बुरी तरह कुचलकर फंस गई कि उसे क्रेन की मदद से निकालना पड़ा। हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, कार चालक समेत एक और व्यक्ति की मौत हुई है। अब तक 3 मृतकों की ही पहचान हो पाई है। पुलिस ने बताया कि बाइक पर सवार युवक रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र के टुंडा हुली गांव निवासी बिनोद करमाली (32 वर्ष) और रांची के बरियातू थाना क्षेत्र के जोड़ा तालाब रोड इंद्रप्रस्थ कॉलोनी निवासी मिंटू कुमार (32 वर्ष) थे, जबकि एक्सयूवी कार चालक की पहचान रामगढ़ के बरकाकाना ओपी क्षेत्र के नयानगर दुर्गी बस्ती निवासी विजय करमाली 39 वर्ष के रूप में हुई है। एक मृतक की पहचान के प्रयास जारी हैं।

दुर्घटनास्थल पर पड़ी बाइक।
दुर्घटनास्थल पर पड़ी बाइक।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। मरने वाले लोगों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

वाहन के अंदर फंसी कार को देखते लोग।
वाहन के अंदर फंसी कार को देखते लोग।

वहीं, घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें एक की हालत गंभीर है। दुर्घटना के कारण सड़क पर जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। पुलिस की टीम यातायात को सामान्य बनाने में जुट गई है। वाहनों को सड़क से हटाने का काम चल रहा है।

हादसे के बाद मौके पर मदद के लिए पहुंचे लोग।
हादसे के बाद मौके पर मदद के लिए पहुंचे लोग।

घटना के बाद आसपास के लोग भी बड़ी संख्या में घायलों की मदद के लिए मौके पर पहुंच गए हैं। लोगों का कहना है कि हादसा पेट्रोल पंप के पास हुआ। अगर अनियंत्रित ट्रेलर पेट्रोल पंप के अंदर प्रवेश कर जाता तो स्थिति और भयावह हो सकती थी।

घटना के बाद पहुंची एंबुलेंस।
घटना के बाद पहुंची एंबुलेंस।

बस पांच मिनट में बदल गया नजारा
घटना के प्रत्यक्षदर्शी रहे अनिल महतो ने बताया कि देखते ही देखते सबकुछ बदल गया। ट्रेलर तेज रफ्तार से आया। एक-एक कर वाहनों को अपनी चपेट में लेता चला गया। दो कार चालक थोड़े संभल गए। तीसरे को कुछ समझने का मौका ही नहीं मिला। बाइक सवार भी सीधे टक्कर के शिकार हो गए। थोड़ी देर पहले सबकुछ सामान्य दिनों की तरह दिख रहा था, लेकिन 5 मिनट के अंदर सड़क का पूरा दृश्य ही बदल गया।

(इनपुट : रामगढ़ से शिव मनोज व प्रदीप राज)

खबरें और भी हैं...