जमशेदपुर में नशे के कारोबार पर नकेल:2 थाना क्षेत्रों में पुलिस का छापा, 4 गिरफ्तार, 1 थाने से फरार, 132 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी।

पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर में फैल रहे नशे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। शहर के 2 थाना क्षेत्रों में की गई छापेमारी के दौरान ब्राउन शुगर का कारोबार करने वाले 5 लोगों को हिरासत में लिया गया। इसमें से 1 थाने से फरार होने में सफल रहा। 4 लोग गिरफ्तार हैं। इन लोगों के पास से कुल 132 पुड़िया ब्राउन शुगर की पुड़िया बरामद की गई है। दोनों कार्रवाई पिछले 24 घंटे के अंदर हुई है।

सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के कल्याण नगर से पुलिस ने 3 लोगों को 110 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान पिंटू कुमार सिंह, लक्ष्मण पासवान और गणपत रजक के रूप में की गई है। यह सभी आरोपी अपने घर तथा इलाके में नशेड़ियों के बीच ब्राउन शुगर की बिक्री कर रहे थे।

थाना प्रभारी अखिलेश्वर मंडल ने बताया कि यह सभी आदित्यपुर से ब्राउन शुगर लाकर नशेड़ियों के बीच 150 से 180 रुपए प्रति पुड़िया की दर से बेचते थे। बरामद ब्राउन शुगर की कीमत करीब 15 हजार रुपए हैं। तीनों को जेल भेज दिया गया। आरोपियों ने सप्लायर समेत अन्य ब्राउन शुगर बिक्री करने वालों के नाम बताए हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

परसुडीह पुलिस ने 22 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ 2 लोगों को हिरासत में लिया। इनकी पहचान कीताडीह गड़िवान पट्टी निवासी मो सफदर और मो मोनू के रूप में की गई। मो मोनू थाना से भाग निकला। इस मामले में उसके खिलाफ थाना पुलिस अधिकारी सत्येंद्र कुमार के बयान पर खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी विमल किंडो ने बताया कि दूसरे आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उसके खिलाफ 1 एक्सीडेंट का केस भी दर्ज है। दोनों क्षेत्र में ब्राउन शुगर की बिक्री करते रंगेहाथ पकड़े गए। पुलिस को कुछ और लोगों के बारे में सूचना मिली है। इसका सत्यापन किया जा रहा है।