पलामू में 7 JJMP समर्थक गिरफ्तार:पुलिस की छापेमारी में पकड़े गए प्रतिबंधित संगठन के सहयोगी, लेवी वसूले के लिए देते थे इनपुट

पलामूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़े उग्रवादी। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़े उग्रवादी।

झारखंड की पलामू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस की ओर से की गई छापेमारी में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद (JJMP) से जुड़े हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए सभी लोग JJMP के कमांडर को पुलिस गतिविधि की जानकारी मुहैया कराने के साथ-साथ इलाके में हो रहे आर्थिक गतिविधि की सूचना देते थे। इन्हीं सूचनाओं के आधार पर संगठन के लिए लेवी की वसूली की जाती थी।

गिरफ्तार उग्रवादी समर्थकों की पहचान बुधराम सिंह उर्फ गुड्डू पिता मुनीब सिंह ग्राम खजूरी, अशोक सिंह पिता बलदेव सिंह ग्राम मतुली, प्रदीप सिंह उर्फ मझिला पिता विश्वनाथ सिंह ग्राम खजूरी, प्रवीण लोहरा पिता जोगन लोहरा ग्राम झगरुडीह, सद्दाम अंसारी पिता हदीश मियां ग्राम खजूरी, चंद्रदेव कुमार सिंह उर्फ गाडू पिता राजाराम सिंह ग्राम खजूरी, विजय कुमार सिंह उर्फ छोटू ग्राम खजूरी के रूप में की गई है। यह भी जानकारी मिली की पुलिस के आने की आहट के साथ ही कमांडर गणेश और प्रमोद भागने में सफल हो गए। गिरफ्तार नक्सलियों में JJMP सुप्रीमो पप्पू लोहरा का भाई प्रवीण लोहरा भी शामिल है। इस संबंध में थाना प्रभारी अमित कुमार सोनी ने बताया कि ये सभी लोग उग्रवादी संगठन JJMP के लिए काम करते थे। इन लोगों को धारा 147/186/212 तथा 17सी एल एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

कुछ ऐसे हुई गिरफ्तारी
पुलिस को सूचना मिली थी कि पांकी थाना क्षेत्र के खजूरी इलाके में कुख्यात कमांडर प्रमोद लोहरा और गणेश लोहरा के नेतृत्व में JJMP का दस्ता ठहरा हुआ है। सूचना पर पुलिस ने खजूरी के इलाके में सर्च अभियान चलाया । इस दौरान पुलिस ने JJMP सदस्यों को गिरफ्तार किया।