पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हजारीबाग में गजराज का उत्पात:हाथियों के झुंड को खदेड़ने के दौरान एक हाथी रह गया गांव में, खेत में गए बुजुर्ग को कुचल कर मारा

दारू (हजारीबाग)16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक की पहचान महावीर साव उर्फ नुतर साव के रूप में की गई। - Dainik Bhaskar
मृतक की पहचान महावीर साव उर्फ नुतर साव के रूप में की गई।
  • पूर्वी वन प्रमंडल द्वारा तत्काल अंत्येष्टि के लिए मृतक के परिजनों को मुआवजे की राशि के रूप में 50 हजार रुपए दिया गया

दारू ब्लॉक के चीरवा गांव में हाथियों ने 70 साल के महावीर साव उर्फ नुतर साव को कुचल कर मार डाला। यह घटना बुधवार को घटी। ब्लॉक में हाथियों का एक झुंड 5 दिनों से घूम रहा है। देर रात हाथियों का झुंड गांव में आ गया। वन विभाग के कर्मी एवं ग्रामीणों ने उन्हें खदेड़ कर गांव से बाहर भगा दिया। हालांकि इस दौरान झुंड से एक हाथी बिछड़ गया और खेत में ही रह गया। इसी दौरान महावीर साव उर्फ नुतर साव अपने चने की खेत में पहुंचे और हाथी ने उनपर हमला कर दिया।

घटना के बाद से ग्रामीण दहशत में हैं। मृतक की पहचान महावीर साव उर्फ नुतर साव के रूप में की गई। महावीर के तीन बेटे और एक बेटी है। इसमें से दो बेटे मुंबई में और एक दुबई में कार्यरत है। जब महावीर अपने घर देर तक नहीं पहुंचा तो उसकी पत्नी अगल बगल में खोजबीन करने लगी। गांव में पता नहीं चला।

इससे सभी ग्रामीण उसे ढूंढने लगे। इसी बीच खेत में महावीर का शव पड़ा मिला। इधर, पूर्वी वन प्रमंडल द्वारा तत्काल अंत्येष्टि के लिए मृतक के परिजनों को मुआवजे की राशि के रूप में 50 हजार रुपए दिया गया। बाकी 3.5 लाख रुपए प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद देने का आश्वासन दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें