पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड:धनबाद के निवर्तमान मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, तत्कालीन नगर आयुक्त के खिलाफ एसीबी दर्ज करेगा मुकदमा

रांची10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंद्रशेखर अग्रवाल।- फाइल फोटो। आरोप है कि वित्त आयोग के पैसे से पूर्व से बनी हुई सड़क का इस्टीमेट बढ़ा कर फिर से बनाने की स्वीकृति दी गयी। इस क्रम में कंसलटेंट द्वारा बढ़ा कर प्राक्कलन तैयार किया गया। कंसलटेंट को किये गये राशि के भुगतान का मेयर व अन्य के बीच बंदरबांट हुआ। - Dainik Bhaskar
चंद्रशेखर अग्रवाल।- फाइल फोटो। आरोप है कि वित्त आयोग के पैसे से पूर्व से बनी हुई सड़क का इस्टीमेट बढ़ा कर फिर से बनाने की स्वीकृति दी गयी। इस क्रम में कंसलटेंट द्वारा बढ़ा कर प्राक्कलन तैयार किया गया। कंसलटेंट को किये गये राशि के भुगतान का मेयर व अन्य के बीच बंदरबांट हुआ।
  • धनबाद नगर निगम में 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत लगभग 200 करोड़ रुपए के इस्टीमेट घोटाला का है मामला

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दर्ज परिवाद पत्र के आलोक में धनबाद नगर निगम में 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत लगभग 200 करोड़ रुपए के इस्टीमेट घोटाला की जांच के लिए पीई दर्ज करने की अनुमति दी है। परिवादी के द्वारा दर्ज परिवाद पत्र के आलोक में धनबाद नगर निगम में 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत प्राक्कलन घोटालों की जांच हेतु गठित आंतरिक जांच समिति के जांच प्रतिवेदन में इस अनियमितता के लिए निवर्तमान मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल एवं तत्कालीन नगर आयुक्त मनोज कुमार व अन्य को मुख्य आरोपी बनाया गया है। 

नगर विकास एवं आवास विभाग से प्राप्त अनुशंसा के आलोक में धनबाद नगर निगम में 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत प्राक्कलन घोटाले की प्रारंभिक जांच के क्रम में मुख्यमंत्री ने पीई दर्ज कर जांच की अनुमति भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को प्रदान की है। आरोप है कि वित्त आयोग के पैसे से पूर्व से बनी हुई सड़क का इस्टीमेट बढ़ा कर फिर से बनाने की स्वीकृति दी गयी। इस क्रम में कंसलटेंट द्वारा बढ़ा कर प्राक्कलन तैयार किया गया। कंसलटेंट को किये गये राशि के भुगतान का मेयर व अन्य के बीच बंदरबांट हुआ।

मनरेगा घोटाले की भी एसीबी जांच के आदेश
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देवघर जिला के देवघर प्रखंड स्थित मसनजोरा ग्राम पंचायत के मथुरापुर ग्राम में मनरेगा योजनाओं में बरती गई अनियमितता को लेकर एसीबी को पीई दर्ज कर जांच करने की अनुमति दी है। साथ ही जांच प्रतिवेदन शीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। मनरेगा योजनाओं में अनियमितता मामले में मसनजोरा ग्राम पंचायत की मुखिया गायत्री देवी और मुखिया पति अशोक ठाकुर और उनके सहयोगी लोचन महतो को दर्ज परिवादपत्र में आरोपी बनाया गया है।

आरोप में मसनजोरा ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत जो योजनाएं ली गई उनमें 50 प्रतिशत कार्य फर्जी बतायी गयी है। इसके अलावा डोभा के निर्माण में भी जेसीबी मशीन का इस्तेमाल करने का आरोप है। फर्जी मस्टर रोल के आधार पर राशि की भी निकासी कर ली गई, जो मनरेगा गाइडलाइन के प्रतिकूल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें