पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफीम की खेती के खिलाफ कार्रवाई:27 लोग गिरफ्तार, पुलिस फसल ना कर सके बर्बाद इसलिए खेत में रख दी कील

​​​​​​​मेदिनीनगर (पलामू)8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्ता की खेती की जानकारी मिलने पर मनातू पुलिस एक सप्ताह से इसे नष्ट करने व इसमें संलिप्त लोगों को चिन्हित करने के अभियान में जुटी है। - Dainik Bhaskar
पोस्ता की खेती की जानकारी मिलने पर मनातू पुलिस एक सप्ताह से इसे नष्ट करने व इसमें संलिप्त लोगों को चिन्हित करने के अभियान में जुटी है।
  • छोटकी नागद व बड़की नागद गांव से 27 लोगों को अफीम की खेती करने के आरोप में गिरफ्तार किया है

पलामू पुलिस ने नशे के कारोबार पर बड़ा प्रहार किया है। अति उग्रवाद प्रभावित मनातू में पोस्ता की खेती करने वालों से सख्ती से निपटना शुरू कर दिया है। अफीम के लिए पोस्ता की खेती करने वाले 27 लोगों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेजा गया है। थानाक्षेत्र के छोटकी नागद व बड़की नागद गांव से इन्हें पकड़ा गया। पोस्ता की खेती करने वालों को जब पुलिस के आने की सूचना मिली तो उन्होंने पोस्ता की फसल को नष्ट होने से बचाने के लिए खेत में लोहे की कील रख दी। फसल नष्ट करने ट्रैक्टर खेत में घुसा तो पंक्चर हो गया।

एसपी संजीव कुमार को दोनों गांव में पोस्ता की खेती किए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद मनातू थाना प्रभारी संतोष कुमार के नेतृत्व में मिटार पिकेट, पदमा पिकेट व मनातू थाना के करीब सौ जवान पोस्ता के पौधों को नष्ट करने गांव पहुंचे। 27 ग्रामीणों को इस मामले में चिन्हित किया गया। उन्हें गिरफ्तार कर थाना लाया गया।

जो हुए गिरफ्तार
गिरफ्तार लोगों में राजेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह, ललन भुइयां, गोपाल सिंह, विश्वनाथ सिंह, महेन्द्र सिंह, बसंत सिंह, रामलाल सिंह, रमेश सिंह, अरविंद भुइयां, प्यारी भुइयां, प्रसाद यादव, अखिलेश यादव, रहेन्द्र सिंह, विशेष मिस्त्री, संयोग भुइयां, अशोक सिंह, नवल सिंह, मनोत सिंह, लालधारी सिंह, वासुदेव सिंह, बुधन भुइयां, योगेन्द्र सिंह, अजीत सिंह, रामजतन यादव और बाबूलाल उर्फ उपेन्द्र यादव शामिल हैं इनमें रामजतन और बाबूलाल को 2017 के मामले में गिरफ्तार किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser