पलामू में सेविका-सहायिका से 36 हजार की ठगी:बड़े नोट को छोटे नोट से बदलने का लालच देकर 2 युवाओं ने लगाया चूना

पलामूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठगी की शिकार महिला। - Dainik Bhaskar
ठगी की शिकार महिला।

झारखंड के पलामू जिले में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका से 36 हजार रुपये की ठगी की गई है। घटना सोमवार देर शाम की है। छतरपुर इलाके में बैंक से पैसे निकालकर आ रही महिलाओं को 2 युवकों ने अधिक लाभ पर बड़े नोट को छोटे नोट से बदलने का लालच दिया। महिलाएं इनके झांसे में आ गईं। नोट के बदले युवक कागज की गड्‌डी देकर निकल गए। महिलाओं के शोर मचाने के बावजूद इनका कहीं कोई पता नहीं चला।

जानकारी के अनुसार चोरडंडा आंगनबाड़ी की सेविका रूकमणि देवी ने राशन खरीदने के लिए अपनी सहायिका के साथ छतरपुर SBI से सोमवार को 36 हजार रुपये की निकासी की। दोनों महिलाएं पैसे लेकर छतरपुर थाना से 400 मीटर पहले वन विभाग के गेट पर पहुंची। यहां वह किसी परिचित से बात कर रही थीं । इसी दौरान दो युवक वहां आए। महिलाओं से कहा कि उसके पास 3 लाख रुपये के छोटे नोट हैं । इसे उन्होंने एक कपड़े में रखे हैं। उन्हें किसी दूसरे शख्स को 40 हजार रुपये वापस करने हैं। अगर वह इनके छोटे नोट के बदले बड़े नोट दे दें।

महिलाओं ने कहा कि उनके पास बस 36 हजार रुपये हैं। यह सुनकर युवकों ने उन्हें कपड़ा पकड़ाया। कहा कि इसमें 3 लाख रुपये हैं। 36 हजार रुपये देकर वह इसमें से 40 हजार रुपये निकाल लें। थोड़ी देर बाद आकर वह बाकी पैसे ले जाएंगे। महिलाएं लालच में फंस गईं। उन्होंने 36 हजार रुपये दोनों युवकों को दे दिए। बाद में पैसे निकालने के लिए जब युवकों ने कपड़े को हटाया तो वहां कागज के नोट मिले। इन्हें रुपये की तरह ही बंडल बनाकर रखा गया था। महिलाओं को जब ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने आवाज लगाई। इससे पहले ही चंद मिनटों में दोनों युवक मौके से फरार हो गए।

खबरें और भी हैं...