पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Babulal Marandi Over Hemant Soren Government Said There Is An Alliance Of Criminals And Militants In Protection Of Government

झारखंड:परिवार समेत अपनी तिजोरी भरने में लगे हैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन: बाबूलाल मरांडी

बोकारो11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जगह-जगह पर लोगों की हत्याएं हो रही हैं। मशीनों को जलाया जा रहा है। रघुवर दास की सरकार के कार्यकाल में जो उग्रवादी भाग चुके थे, वे अब फिर से आ चुके हैं।
  • सरकार के सरंक्षण में राज्य में हो गया है अपराधियों और उग्रवादियों का गठजोड़

भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि राज्य में रघुवर दास की सरकार के बाद उग्रवादी घटनाएं बढ़ गई हैं। सीएम हेमंत सोरेन की सरकार बनने के बाद से अब तक 50 से अधिक उग्रवादी घटनाएं हो चुकी हैं। फिलहाल राज्य की विधि-व्यवस्था बिल्कुल ही खराब है। हर जगह हत्या, लूट, चोरी आदि अपराध में काफी इजाफा हुआ है। बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को बोकारो परिसदन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ये बातें कही।

उन्होंने कहा कि जगह-जगह पर लोगों की हत्याएं हो रही हैं। मशीनों को जलाया जा रहा है। रघुवर दास की सरकार के कार्यकाल में जो उग्रवादी भाग चुके थे, वे अब फिर से आ चुके हैं। लॉकडाउन काल में कोरोना से लड़ने की जो व्यवस्था होनी चाहिए थी वह कहीं नहीं देखने को मिली। लोग विवश होकर अपने-अपने घरों में क्वारैंटाइन हो रहे हैं। प्राइवेट नर्सिंग होम के लिए सरकार ने इलाज की जो कीमत तय की है, उसमें गरीब लोग अपना इलाज कभी नहीं करा सकते हैं। विकास के कार्य पूरी तरह से ठप हैं। सीएम हेमंत सोरेन के परिवार के लोग अपने खजाने को भरने में लगे हुए हैं। चाहे बालू हो या कोयला आदि से अपनी तिजोरी को भरने में लोग लग गए हैं। केंद्र सरकार से मनरेगा या प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना आदि के जो पैसे आ रहे हैं, वह भी कमीशन में जा रहे हैं।

लैंड म्यूटेशन बिल काला कानून है
सरकार लैंड म्यूटेशन बिल लाने पर आमादा है। अगर यह बिल पास हो गया तो भू-माफिया गरीबों की जमीन के साथ-साथ गैर मजरुआ जमीन भी कब्जा कर लेंगे। 15 अगस्त को मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन हो रहा था, वहीं पास में अभय सिंह के घर पर दिनदहाड़े अपराधियों ने हमला कर दिया। वह भी राज्य की राजधानी रांची का यह हाल है। दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव के बारे में कहा कि उपचुनाव किसी का भविष्य तय नहीं करता, लेकिन यह बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। दोनों सीटें फिलहाल यूपीए गठबंधन के पास थी, किंतु उसके पहले दोनों सीटों पर भाजपा की जीत हुई थी।

फिलहाल सरकार के अंदर अंतर्कलह की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कांग्रेस और झामुमो के विधायक ही सरकार की आलोचना करने में लगे हुए हैं। सरकार बनने के पहले जो वादे किए गए थे, उसे पूरा करने को सरकार तत्पर नहीं दिख रही है। जबकि केंद्र सरकार गरीबों के लिए कोरोना काल में 80 करोड़ रुपए का अनाज दे रही है। जन धन खातों में सरकार की ओर से पैसे भेजे गए। इसलिए केंद्र सरकार की प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें