पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

झारखंड:नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने पोस्टर चिपकाया, लिखा- देश की संपदा पर कॉरपोरेट लूट के खिलाफ आंदोलन करें

बोकारो2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोमिया के बैंक मोड़ बस स्टैंड के शेड में और प्रखंड कार्यालय में नक्सलियों की ओर से की गई पोस्टर-बाजी में लिखा गया है कि 16वां स्थापना दिवस को उत्साह के साथ मनाएं।
  • सूचना के बाद गोमिया थाना की पुलिस जब्त कर ले गई पोस्टर, जांच पड़ताल में जुटी

नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने गोमिया थाना क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय और बैंक मोड़ स्थित बस स्टैंड के पास पोस्टर चिपकाया। पोस्टर में लिखा है कि देश की संपदा पर कॉर्पोरेट लूट-खसोट के खिलाफ व्यापक जन प्रतिरोध आंदोलन का निर्माण करें। उधर, पोस्टर की सूचना के बाद गोमिया थाना प्रभारी सृष्टि धर महतो मौके पर पहुंचे और पोस्टर जब्त कर आगे की कार्रवाई में जुट गए।

थाना प्रभारी ने बताया कि प्रखंड के दो इलाकों में बुधवार की रात नक्सलियों ने पोस्टर-बाजी की है। सूचना के बाद पोस्टर को जब्त कर लिया गया है। इस संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने स्थानीय लोगों से भयभीत न होने की अपील भी की।

बस स्टैंड के शेड में चिपकाया गया पोस्टर।
बस स्टैंड के शेड में चिपकाया गया पोस्टर।

क्या लिखा गया है पोस्टर में
गोमिया के बैंक मोड़ बस स्टैंड के शेड में और प्रखंड कार्यालय में नक्सलियों की ओर से की गई पोस्टर-बाजी में लिखा गया है कि 16वां स्थापना दिवस को उत्साह के साथ मनाएं। एक अन्य पोस्टर में लिखा गया है कि मिशन समाधान 2018 से 2022 को पूरी तरह विफल करें। जल, जंगल और जमीन सहित जनता का तमाम अधिकार कायम करें।

बता दें कि 16 साल पहले 21 सितंबर, 2004 को माओइस्ट कम्युनिस्ट सेंटर यानी एमसीसी और भाकपा माले, पीपुल्स-वार ने साल 2004 में 21 सितम्बर को आपस में विलय कर लिया था। जिसके बाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) या भाकपा माओवादी का गठन किया गया था। तब से हर साल 21 सितंबर से संगठन का स्थापना दिवस सप्ताहभर मनाया जाता है। 22 जून, 2009 को भारत सरकार ने भाकपा माओवादी को आतंकवादी संगठन घोषित करते हुए इसे प्रतिबंधित कर दिया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें