• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • bihar assembly election 2020: JMM will field candidates for 12 seats, application for party symbol submitted in commission

बिहार विस चुनाव / 12 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगा झामुमो, पार्टी सिंबल के लिए आयोग में दिया आवेदन

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की 243 विधानसभा सीटों में 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। (फाइल) झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की 243 विधानसभा सीटों में 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। (फाइल)
X
झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की 243 विधानसभा सीटों में 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। (फाइल)झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की 243 विधानसभा सीटों में 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। (फाइल)

  • पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि वर्ष 2005 में चकाई सीट झामुमो ने जीती थी
  • उन्होंने कहा- पार्टी की ओर से चुनाव आयोग को पार्टी सिंबल के लिए आवेदन दे दिया गया है

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 10:20 AM IST

रांची. बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में झामुमो भी प्रत्याशी उतारेगा। पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की 243 विधानसभा सीटों में 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। इसके लिए फिलहाल बिहार में महागठबंधन से अनौपचारिक बात हो रही है। बाद में इस मुद्दे पर औपचारिक बात भी होगी। जिन 12 सीटों पर झामुमो ने चुनाव लड़ने का मन बनाया है, उसकी जानकारी राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन को दे दी गई है। 

सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि वर्ष 2005 में चकाई सीट झामुमो ने जीती थी। वहां झामुमो आज भी मजबूत स्थिति मेंं हैं। बुधवार को बिहार कमेटी के लोग रांची आएंगे और पार्टी कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर आगे की रणनीति तय करेंगे। हम अपनी सांगठनिक शक्ति को पहचानते हैं। झारखंड शासन का मॉडल बिहार में बहुत लोकप्रिय हो चुका है। हमारी प्रतिबद्धता जनता के साथ है। झामुमो 1980 से बिहार में एक रिकॉग्नाइज पार्टी रही है। पार्टी की ओर से चुनाव आयोग को पार्टी सिंबल के लिए आवेदन दे दिया गया है।

इन सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी
तारापुर, कटोरिया, मनिहारी, झाझा, बांका, ठाकुरगंज, रूपौली, प्राणपुर, बनमंखी, जमालपुर, पिरपैंती व चकाई।

12 सीटें नहीं मिलीं तो चुनाव खुला खेत, कहीं भी खेती करने को स्वतंत्र
झामुमो महासचिव ने कहा कि जदयू के पास कोई नैतिक आधार नहीं था कि वह हमारा सिंबल फ्रीज कराए। इसलिए हमने एक बार फिर चुनाव आयोग में आपत्ति दर्ज कराई है। अनुरोध किया है कि हमारा सिंबल तीर-धुनष वापस किया जाए। एक सवाल के जवाब में झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि अगर किसी कारणवश झामुमो को 12 सीटें नहीं मिल पाती हैं, तो चुनाव खुला खेत है, कोई कहीं भी अपनी खेती करने के लिए स्वतंत्र है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना