• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • CBI Took The Accused To Gandhinagar By Rajdhani Express, Both Will Have Narco And Brain Mapping Test

धनबाद में जज की हत्या का मामला:दोनों आरोपियों को गुजरात के गांधीनगर ले गई CBI, वहां सच उगलवाने के लिए नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट होगा

धनबाद5 महीने पहले

धनबाद में ADJ उत्तम आनंद की हत्या मामले में ऑटो चालक लखन वर्मा और सहयोगी राहुल वर्मा को लेकर CBI मंगलवार रात दिल्ली से गुजरात के गांधीनगर रवाना हो गई। दोनों को सोमवार को राजधानी एक्सप्रेस से CBI दिल्ली ले गई थी। गांधीनगर में दोनों आरोपियों का नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट होगा। इस बाबत कोर्ट की अनुमति CBI को मिल गई है।

धनबाद में 28 जुलाई को रणधीर वर्मा चौक पर ऑटो की टक्कर से जज की मौत हो गई थी। इस मामले में लखन व राहुल को गिरफ्तार किया गया था।

CBI द्वारा जारी पोस्टर।
CBI द्वारा जारी पोस्टर।

साजिशकर्ता का सुराग देने पर CBI देगी 5 लाख का इनाम, गुप्त रहेगा नाम
इधर, जज उत्तम आनंद की हत्या का केस दर्ज करके जांच कर रही CBI को अब तक कोई साक्ष्य नहीं मिला है। मुख्य आरोपी ऑटो चालक लखन वर्मा और उसके सहयोगी राहुल वर्मा समेत 250 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। CBI ने सुराग पाने के लिए जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर इश्तिहार चिपकाकर ठोस सुराग देने वाले को 5 लाख इनाम देने की घोषणा की है।

इश्तिहार में लिखा है- ‘एडीजे हत्याकांड पर यदि किसी व्यक्ति के पास कोई महत्वपूर्ण जानकारी या सूचना है तो वह कांड के अनुसंधानकर्ता के मोबाइल नंबर या फिर स्पेशल क्राइम ब्रांच-1 के दिल्ली के पीएनटी नंबर पर उसे साझा कर सकते हैं। ठोस सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रहेगी और उसे 5 लाख का इनाम दिया जाएगा।’

झारखंड सरकार की अनुशंसा और हाईकोर्ट के निर्देश पर दिल्ली CBI की स्पेशल क्राइम ब्रांच-1 ने मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। प्राथमिकी का आधार 28 जुलाई को ADJ की पत्नी कृति सिन्हा के फर्दबयान पर धनबाद सदर थाने में दर्ज FIR को बनाया गया है।

पुलिस ने हत्या की धारा में ही अज्ञात ऑटो चालक को आरोपित किया था। लिहाजा CBI ने भी अपनी प्राथमिकी में ऑटो चालकों लखन वर्मा और राहुल वर्मा को अज्ञात मानकर हत्या की धारा-302 में आरोपी बनाया है। जांच टीम में बायोलॉजी, DNA प्रोफाइलिंग, फिंगर प्रिंट्स, फॉरेंसिक साइकोलॉजी और सेरोलॉजी विंग के एक्सपर्ट भी शामिल किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...