पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Chaibasa: Accident Happened During Bathing; Saved His Younger Brother Drowning In Deep Water, Could Not Save His Life

नदी में डूबने से सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत:गहरे पानी में डूबते छोटे भाई को बचाने गए बड़े भाई की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

चाईबासा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानी में डूबे स्वराज को आस पास के ग्रामीणों ने 15 मिनट के बाद नदी से बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाय, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। - Dainik Bhaskar
पानी में डूबे स्वराज को आस पास के ग्रामीणों ने 15 मिनट के बाद नदी से बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाय, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पश्चिमी सिंहभूम जिला सराईकेला खरसावां जिला के बोर्डर स्थित कुजू के खरकई नदी में डूबने से सॉफ्टवेयर इंजीनियर स्वराज पॉल (24) की मौत हो गई। घटना रविवार की है। स्वराज अपने छोटे भाई और पिता के साथ नहाने गया था। यहां गहरे पानी में जाने से छोटा भाई डूबने लगा। स्वराज पॉल की जब नजर पड़ी तो वो नदी में कूद गया और छाेटे भाई को बचाने के लिए गहरे पानी में चला गया। छोटे भाई को तो स्वराज पॉल ने बचा लिया पर खुद पानी में डूब गया और उसकी मौत हो गई।

पानी में डूबे स्वराज को आस पास के ग्रामीणों ने 15 मिनट के बाद नदी से बाहर निकाला। उसे तुरंत शहर के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में ले जाया गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद मृतक को पोस्टमाॅर्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया।

स्वराज पाल बेंगलुरु में एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था। फिलहाल लॉकडाउन लगने के बाद घर वापस आ गया था और यहीं से काम कर रहा था। इधर, पश्चिमी सिंहभूम जिले में 1 सप्ताह में पानी में डूबने से मौत की करीब आधा दर्जन से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं। इस घटना से मोहल्ले में मातम छाया हुआ है।