• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Chaibasa (Jharkhand) Naxal Encounter Update: PLFI Member Arrested By Police, Recovered Arms and Naxalite literature

कार्रवाई / चाईबासा में पुलिस-उग्रवादी मुठभेड़ में एक पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार; हथियार और नक्सली साहित्य भी बरामद

नक्सलियों की खोज में इस क्षेत्र में जिला पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान शाम करीब पांच बजे पीएलएफआई नक्सलियों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ की मुठभेड़ हो गयी। नक्सलियों की खोज में इस क्षेत्र में जिला पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान शाम करीब पांच बजे पीएलएफआई नक्सलियों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ की मुठभेड़ हो गयी।
X
नक्सलियों की खोज में इस क्षेत्र में जिला पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान शाम करीब पांच बजे पीएलएफआई नक्सलियों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ की मुठभेड़ हो गयी।नक्सलियों की खोज में इस क्षेत्र में जिला पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान शाम करीब पांच बजे पीएलएफआई नक्सलियों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ की मुठभेड़ हो गयी।

  • सोमवार शाम पांच बजे के करीब चाईबासा के सोनुआ स्थित पोड़ाहाट जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई थी मुठभेड़
  • जंगल में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन रायफल, मैगजीन, जिंदा कारतूस, खोखा, लेवी की पर्ची भी की गई बरामद

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 11:56 AM IST

चाईबासा. सोनुआ थानाक्षेत्र के उदालखम बोबोंगा के पहाड़ी में सोमवार की शाम को पुलिस और सीआरपीएफ के साथ पीएलएफआई नक्सलियों की मुठभेड़ हो गयी। इस दौरान दोनों ओर से कई राऊंड फायरिंग हुई। मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में नक्सलियों के तीन रायफल, गोली और दैनिक उपयोग के कई सामान बरामद हुए हैं। साथ ही पुलिस व सुरक्षा बलों ने मौके पर एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। 

नक्सलियों की खोज में इस क्षेत्र में जिला पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान शाम करीब पांच बजे पीएलएफआई नक्सलियों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ की मुठभेड़ हो गयी। इस दौरान दोनों ओर से कई राऊंड फायरिंग हुई। पुलिस व सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में भाग गये। 

मुठभेड़ शुरू होते ही सोनुआ पहुँचे एसपी और सीआरपीएफ के डीआईजी
उदालखम के पहाड़ियों में जैसे ही नक्सलियों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ की मुठभेड़ शरू हो गयी, जिले के एसपी इंद्रजीत महथा और सीआरपीएफ के डीआईजी सोनुआ पहुंचे। सोनुआ के सीआरपीएफ कैंप से एसपी और सीआरपीएफ के पदाधिकारी मुठभेड़ के बारे में पल-पल की खबर लेते रहे। ऑपरेशन में शामिल पुलिस व सीआरपीएफ की एक टीम सोमवार देर शाम बरामद हथियारों औऱ सामान के साथ सोनुआ लौटी। अभियान में सीआरपीएफ 60 बटालियन के पदाधिकारी राजू डी नायक, अपर पुलिस अधीक्षक अभियान प्रणव आनंद झा, सहायक कमांडेन्ट वीरेंद्र कुमार, पंकज राय, कुलदीप कुमार के साथ सशत्र बल के जवान शामिल थे।

मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से कई राऊंड फायरिंग हुई। पुलिस व सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में भाग गये।

तीन राइफल और ये समान हुए बरामद
तीन राइफल, मैगजीन, जिंदा राउंड, खोखा, आठ पिट्ठू बैग, सोलर लाईट, एक चटाई, कई मोबाईल फोन और चार्जर, नक्सलियों के वर्दी, नक्सली साहित्य, नक्सली पर्चा, दैनिक उपयोग के काफी सामान।  

ऑपरेशन जारी, सोनुआ में कैम्प कर ऑपरेशन का मॉनिटरिंग कर रहे हैं एसपी और सीआरपीएफ डीआईजी
नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद से एसपी इंद्रजीत महथा और सीआरपीएफ के डीआईजी एस एस रावत एस एस रावत सोनुआ में कैम्प किये हुए हैं। दोनों पदाधिकारी सोनुआ से ऑपरेशन का मॉनिटरिंग कर रहे हैं। एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना