पलामू में ऑर्केस्ट्रा डांसर का शव फंदे से लटकता मिला:नावाडीहखुर्द में महीनों से रह रही थी छत्तीसगढ़ की लड़की, पुलिस ने शुरू की जांच

विश्रामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद किया गया शव। - Dainik Bhaskar
बरामद किया गया शव।

पलामू के विश्रामपुर इलाके में छत्तीसगढ़ के एक लड़की की लाश फंदे से लटकती हुई मिली है। घटना नावाडीहकला ओपी अंतर्गत नावाडीहखुर्द का है। मरने वाली लड़की की कलावती पावले के रूप में की गई है। लड़की की उम्र 27 वर्ष थी। वह छत्तीसगढ़ के कपटहरी गांव की रहनेवाली थी। फिलहाल ऑर्केस्ट्रा डांसर के रूप में काम करती थी। वह पिछले कुछ समय से चंद्रिका यादव नाम के व्यक्ति के घर में रह रही थी। सोमवार की सुबह युवती का शव पंखे से दुपट्टे के सहारे लटकता हुआ दिखा। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस इसे संदेहास्पद मौत मानकर जांच कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पूछताछ के लिए दो डांसरों को बुलाया गया है।

जानकारी देते हुए ओपी प्रभारी आलोक सोरेन ने बताया कि मामला संदेहास्पद है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या अथवा आत्महत्या के बारे में स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। युवती की मांग में सिंदूर लगा हुआ है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वह शादीशुदा थी। अब तक की जानकारी के अनुसार लड़की सुमित कुमार डांसिंग ग्रुप में काम करती थी। इस ग्रुप का डायरेक्टर छत्तीसगढ़ से लड़कियों को लाकर डांसर के रूप में अलग-अलग आयोजनों में शामिल कराता है। पता चल रहा है कि घटना के बाद लड़की के साथ रहने वाली दूसरी लड़की फरार है। विश्रामपुर मुख्यालय सहित वार्ड 18 के नावाडीहखुर्द के कई ठिकाने पर इस तरह की लड़कियों को डांसर और आइटम गर्ल्स का नाम देकर रखा गया है। यह सभी छत्तीसगढ़ के दूर,-दराज इलाकों से आने वाली आदिवासी और गरीब परिवारों की लड़कियां हैं। इन्हें अच्छी आमदनी का झांसा ऑर्केस्ट्रा पार्टी शामिल करने के नाम पर लाया लाता है। इनके बाद इनका अलग-अलग तरीकों से शोषण किया जाता है। इस घटना के बाद छापेमारी के डर से कई ठिकानों में रह रहीं डांसर तथा संचालक फरार हो गए हैं।