पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • CM Hemant Soren And Jharkhand Leaders' Reaction To Death Of Former Union Minister Raghuvansh Prasad Singh

प्रतिक्रिया:पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर हेमंत सोरेन ने जताया शोक, कहा- वे सरल हृदय जननेता थे

रांची13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
74 साल के रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। -फाइल फोटो।
  • पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा- दुखद समाचार मिला, ईश्वर उनको अपने श्रीचरणों में स्थान दे
  • रविवार को बिहार के चर्चित नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश बाबू का एम्स अस्पताल में हुआ निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के चर्चित नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत राज्य के मंत्रियों, विधायकों और नेताओं ने शोक जताया है। 74 साल के रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। वे पिछले चार दिन से सांस की तकलीफ से जूझ रहे थे। उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। रघुवंश जब पटना एम्स में भर्ती थे, तब उन्होंने 23 जून को पार्टी उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। वे रामा सिंह के राजद में आने की खबरों को लेकर नाराज चल रहे थे। रघुवंश को 18 जून को कोरोना हो गया था। एक जुलाई को उन्हें पटना एम्स से छुट्टी मिल गई थी। रघुवंश 1977 में पहली बार विधायक बने थे। 5 बार सांसद चुने गए।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन से देश ने एक कद्दावर राजनेता खो दिया। वह अपनी बात बेबाकी से रखते थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और समर्थकों को इस कठिन समय में इसे सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा रघुवंश जी एक सरल हृदय जननेता थे। उनका निधन एक अपूरणीय क्षति है। भगवान दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को दुःख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति दें।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि समाजवादी नेता और पूर्व सांसद रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन का दुःखद समाचार मिला। मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। ईश्वर उनको अपने श्रीचरणों में स्थान दे। साथ ही उनके परिजनों और समर्थकों को इस कठिन समय में दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

झारखंड भाजपा के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राजद के वरिष्ठ नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन की दुःखद सूचना प्राप्त हुई। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को यह शोक सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बिहार के लोकप्रिय नेता रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन की अविश्वनीय और दुखद खबर प्राप्त हुई है। पीड़ित परिवार के साथ मेरी पूरी संवेदना है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और पीड़ित परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें, यही प्रार्थना है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बिहार के दिग्गज समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन का दुःखद समाचार सुनकर मन व्यथित हुआ। परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें तथा शोकाकुल परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति दें।

रांची से विधायक सीपी सिंह ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें व परिजनों को दु:ख सहने की शक्ति दें।

रांची से सांसद संजय सेठ ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश बाबू का निधन बिहार की राजनीति में शून्यता लाने वाला है। उनकी बेबाक शैली के कायल सभी लोग थे। अपनी पार्टी के साथ-साथ वो अन्य दलों के नेताओं में भी लोकप्रिय रहे। ईश्वर पुण्यात्मा को शान्ति दें। दुःख की इस घड़ी से उबरने का साहस परिजनों को दें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें