सुसाइड / कोचिंग सेंटर संचालक ने फांसी लगाकर दी जान, माइनिंग का था स्टूडेंट

कोचिंग संचालक मुकेश ने किस कारण फांसी लगाई यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद पीएमसीएच भेज दिया और मामले कि जांच में जुट गई है। कोचिंग संचालक मुकेश ने किस कारण फांसी लगाई यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद पीएमसीएच भेज दिया और मामले कि जांच में जुट गई है।
X
कोचिंग संचालक मुकेश ने किस कारण फांसी लगाई यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद पीएमसीएच भेज दिया और मामले कि जांच में जुट गई है।कोचिंग संचालक मुकेश ने किस कारण फांसी लगाई यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद पीएमसीएच भेज दिया और मामले कि जांच में जुट गई है।

  • आत्महत्या के कारणों की तलाश में जुटी पुलिस, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:45 PM IST

धनबाद. झरिया बोर्रागढ़ ओपी क्षेत्र के उपर सेंटर निवासी कोचिंग संचालक सह माइनिंग के छात्र मुकेश कुमार (30) अपने घर में सोमवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर बोर्रागढ़ पुलिस माैके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया। इस संबंध में मुकेश के पिता सुंदर चौहान के आवेेदन पर बोर्रागढ़ ओपी में यूडी केस दर्ज किया गया है।

मृतक के पिता सुंदर चौहान ने‌ बताया कि हर रोज की तरह मुकेश सोमवार की रात अपने घर में सोने चला गया। मंगलवार की सुबह जब देर तक नहीं उठा तो परिजन आवाज दी। इसके बाद भी अंदर से कोई आवाज नहीं मिलने पर अनहोनी का आशंका हुई। जबरन घर का ‌दरवाजा तोड़ कर जब अंदर गए तो देखा कि मुकेश एडबेस्टस की छत में लगे पाइप में दुपट्टा के सहारे फंदा पर झूला हुआ है।

सूचना मिलने पर आसपास के लोग जुट गए। घटना की सूचना ‌मृतक की पत्नी को मायके में मिलने ‌पर बोर्रागढ़ पहुंची। बोर्रागढ़ ओपी के जमादार निरंजन सिंह दल बल के साथ माैके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के‌ लिए धनबाद भेज दिया। आसपास के लाेगाें के मुताबिक कुछ दिनाें से मुकेश का काेचिंग सेंटर नहीं चल रहा था। इससे वह काफी परेशान रह रहा था।

ससुर तत्परता दिखाते तो बच जाता सुहाग: ललिता
मुकेश की पत्नी ललिता देवी रोते-बिलखते कह‌ रही थी कि मुकेश सोमवार की देर शाम फोन पर उससे बात की। इस दौरान वह काफी परेशान लग रहा था। साथ ही उसका पति शराब भी पी ली थी। ललिता देवी ने कहा कि वह अपने पति के परेशानी की जानकारी ससुर सुन्दर चौहान को फोन कर दी। ससुर से लगातार फरियाद लगाई कि मुकेश शराब के नशे में है। उसे देखिए। लेकिन, ससुराल वाले कोई तत्परता नहीं दिखाई। इस कारण यह घटना हुई।

मृतक के पिता की शिकायत पर यूडी केस दर्ज
बोर्रागढ़ ओपी के जमादार निरंजन सिंह ने कहा कि मृतक के पिता की शिकायत पर यूडी केस दर्ज किया गया है। आवेदन में किसी प्रकार की कोई अाशंका व किसी को दोषी नहीं ठहराया गया है। मामले की पड़ताल की जा रही है। जल्द ही खुलासा हाे जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना