पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

झारखंड:साहेबगंज में मिला कोरोना पहला मामला, उपकारा का एक बंदी हुआ संक्रमित

साहेबगंज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उपायुक्त वरुण रंजन ने रविवार को अनुमंडल जेल का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने जेल में वैसे कैदी जो कोरोना संक्रमित मरीज के साथ रहें हैं, उनको जेल के क्वारैंटाइन सेल में रखने का निर्देश दिया।
  • उपकारा के एक कमरे में मरीज को किया गया आइसोलेट, राजमहल के आइसोलेशन वार्ड में किया जाएगा शिफ्ट

धनबाद से 10 लोगों की आई जांच रिपोर्ट में साहेबगंज जिला के राजमहल अनुमंडल मुख्यालय स्थित उपकारा के क्वारैंटाइन वार्ड के 16 बंदियों में से एक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूचना मिलते ही रात के ही समय एसडीओ कर्ण सत्यार्थी, एसडीपीओ कृष्ण कुमार महतो, पुलिस निरीक्षक रामसागर तिवारी, थाना प्रभारी चिरंजीत प्रसाद व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. संजय कुमार उपकारा पहुंचे और देर रात दो बजे के करीब उक्त पॉजिटिव बंदी मरीज को उपकारा के ही एक कमरे में आईसोलेट कर दिया गया।

राज्य के साहिबगंज जिले में भी एक कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हो जाने के बाद अब राज्य के सभी जिले कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। उपायुक्त वरुण रंजन ने बताया कि जालंधर से आए हुए प्रवासी श्रमिक का कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव पाया गया है, जिसे मोहनपुर उधवा के क्वारैंटाइन सेंटर में 13 मई को रखा गया था। उपायुक्त ने बताया कि वह श्रमिक मोहनपुर क्वारैंटाइन केंद्र में था। उसपर मारपीट करने के कारण एफआईआर दर्ज किया गया था। संक्रमित व्यक्ति फिलहाल जेल में है, उसे वर्तमान में सभी एहतियाती उपायों के साथ जेल में रखा गया है।

उपायुक्त ने किया उपकारा का निरीक्षण
इसी क्रम में उपायुक्त वरुण रंजन ने रविवार को अनुमंडल जेल का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने जेल में वैसे कैदी जो कोरोना संक्रमित मरीज  के साथ रहें हैं, उनको जेल के क्वारैंटाइन सेल में रखने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि मरीज के संपर्क में आये कैदियों का सैम्पल जांच के लिए भेज दिया गया है। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने थाना प्रभारी को संक्रमित मरीज कैदी को आइसोलेशन में रखने तथा उस पर निगरानी रखने एवं उसे आइसोलेट करने का निर्देश दिया।

मरीज के संपर्क में आए कैदियों को किया गया अलग
निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि जेल में मरीज के संपर्क में आये सभी कैदियों को अलग कर दिया गया है। उन्होंने तत्काल जेल परिसर एवं सभी वार्ड को सैनिटाइज करने का निर्देश भी दिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने क्वारैंटाइन में रखे गए कैदियों के लिए अलग शौचालय की व्यवस्था का निर्देश दिया। थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि जेल कर्मी सुनिश्चित करें कि क्वारैंटाइन में रखे गए कैदी किसी से नहीं मिलें। निरीक्षण में उपायुक्त ने सिविल सर्जन को जेल परिसर में एक मेडिकल टीम तैनात करने का निर्देश दिया। संक्रमित मरीज को जेल से अनुमंडल अस्पताल राजमहल के आइसोलेशन वार्ड में में शिफ्ट किया जाएगा। इसी संबंध में उपायुक्त वरुण रंजन ने अनुमंडल अस्पताल का भी भ्रमण किया।

सीसीटीवी से रखी जाएगी कैदियों पर नजर
भ्रमण के दौरान उन्होंने अस्पताल में वार्ड के आस-पास सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया ताकि मरीज की गतिविधि पर नजर रखी जा सके। निरीक्षण के बाद उपायुक्त द्वारा अनुमंडल कार्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। पदाधिकारियों को क्वारैंटाइन केंद्र में विधि व्यवस्था चुस्त रखने तथा वहां किसी भी प्रकार के मूवमेंट को न होना देना सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया एवं वहां गार्ड को हमेशा तैनात रखने का निर्देश भी दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें