पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:शाम को मुर्गा-मुर्गी घर नहीं पहुंचे तो पड़ोसी पर किया शक; दंपती को लाठी से पीटकर मार डाला, सुबह तक लाश के साथ बैठा रहा

चाईबासा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर पड़ा दंपती का शव। जेटेया थाना के प्रभारी वासुदेव टोप्पो ने बताया कि हत्या का कारण पहले से चल रहे जमीन विवाद आंगन और मुर्गा-मुर्गी का विवाद है। दोनों शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया गया है।
  • जेटेया थाना क्षेत्र के बड़ापासेया गांव की घटना
  • हत्या के बाद आरोपी ने खुद गांव के मुंडा को जाकर दी सूचना और भाग गया

घर में पाले गये मुर्गा-मुर्गी के देर शाम तक घर नहीं पहुंचने पर दंपती को पड़ोसी से पूछताछ करना महंगा पड़ गया। दंपती ने पड़ोसी से जानकारी लेनी चाहिए तो पड़ोसी ने दंपती की लाठी से पीटकर हत्या कर दी। मामला पश्चिमी सिंहभूम जिले के जनजातीय बहुल जेटेया थाना क्षेत्र के बड़ापासेया गांव का है। दंपती की हत्या करने के बाद पड़ोसी बामिया बोंबोगा दोनों शव के पास ही रात भर बैठा रहा, सुबह हुई तो गांव के मुंडा (मुखिया) को खुद जाकर कहा कि मैंने ही हत्या की है। इसके बाद गांव से फरार हो गया हे।

शनिवार रात को करीब 9.30 बजे पड़ोसी बामिया ने दंपती कैलाश गोप (47) व उसकी पत्नी गुरुवारी देवी (45) की हत्या कर दी थी। इसके बाद सुबह साढ़े चार बजे ग्रामीण मुंडा को जगाकर मर्डर की सूचना देने के बाद फरार हो गया। सूचना के बाद रविवार की सुबह जेटेया पुलिस मौके पर पहुंची और दंपती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया है। पूरे मामले पर मृतक के चाचा ने बामिया बोंबोगा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

मृत दंपती के चाचा ने कहा- मुर्गा घर नहीं घुसा तो किया पड़ोसी पर शक
एफआईआर में मृत दंपती के चाचा चैतन्य ने बताया है कि शनिवार देर शाम को मृतक कैलाश गोप व गुरवारी देवी का मुर्गा-मुर्गी घर नहीं पहुंचे। उन्हें संदेह हुआ कि कहीं बामिया बोबोंगा ने तो हमारे मुर्गा को पकड़ कर नहीं खा लिया। इस संदेह के आधार पर दोनों पति-पत्नी आरोपी बामिया बोबोंगा से कहा कि तुमने हमलोगों का मुर्गा खाया है वापस करो। इस बात से बामिया बोबोंगा आक्रोश में आ गया और कैलाश गोप व उसकी पत्नी को डंडा से सिर और मुंह सहित अन्य जगहों में बेहरमी से वारकर उनकी हत्या कर दी।

पुलिस का है कहना
जेटेया थाना के प्रभारी वासुदेव टोप्पो ने बताया कि हत्या का कारण पहले से चल रहे जमीन विवाद आंगन और मुर्गा-मुर्गी का विवाद है। दोनों शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया गया है। आरोपी बामिया बोंबोंगा की गिरफ्तारी के लिए छापामारी चल रही है, वह जल्द पकड़ा जायेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें