पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लातेहार:बेतला नेशनल पार्क के पास मिली हथिनी की लाश, मौत का कारण स्पष्ट नहीं

बरवाडीह (लातेहार)10 महीने पहले
हथिनी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।
  • रेंजर प्रेम प्रसाद ने बताया कि मृत हथिनी की उम्र लगभग 25 से 30 साल होगी
  • आशंका जाहिर की जा रही है कि अज्ञात बीमारी की वजह से उसकी जान गई होगी

बेतला नेशनल पार्क के नाका से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर बेतला-महुआडांड़ मेन रोड के बगल में मंगलवार को एक हथिनी की लाश बरामद की गई। हथिनी की मौत कैसे हुई, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। आशंका जाहिर की जा रही है कि अज्ञात बीमारी की वजह से उसकी जान गई होगी। वनकर्मियों ने हथिनी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।

काफी सारे हाथियों का झुंड वहां मौजूद था
रेंजर प्रेम प्रसाद ने बताया कि मृत हथिनी की उम्र लगभग 25 से 30 साल होगी। मृत हथिनी के पास हाथी के बच्चे के पैर के निशान भी मिले हैं, जिसे ट्रेस किया जा रहा है। रात साढ़े तीन बजे हाथियों के चिंघाड़ने की आवाज आई थी। इसके बाद वनकर्मी वहां पहुंचे तो देखा कि काफी सारे हाथियों का झुंड वहां मौजूद है। उस वक्त मृत हथिनी के बारे में पता नहीं चला। सुबह जब हाथियों का झुंड वहां से चला गया और वनकर्मी फिर से पहुंचे तो हथिनी का शव दिखा। रेंजर प्रेम प्रसाद के अनुसार, मृत हथिनी का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। 

बेतला-महुआडांड़ मेन रोड के बगल में हथिनी का शव मिला।
बेतला-महुआडांड़ मेन रोड के बगल में हथिनी का शव मिला।

लगातार हो रही जानवरों की मौत
वहीं, लगातार हो रही बेतला नेशनल पार्क में जानवरों की मौत पूरे वन विभाग के कार्यों पर सवाल खड़े कर रही है। ज्ञात हो कि 16 फरवरी को बेतला नेशनल पार्क में एक बाघिन की मौत हो गई थी। उसके बाद 29 अप्रैल, 4 मई और फिर 17 मई को बेतला पार्क के अंदर ही बाईसन (जंगली भैंसे) की मृत्यु हुई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें