झारखंड के 3 जिलों में 3 शव मिले:देवघर के सारठ, गुमला के बरिसा टोंगरी और गिरिडीह के बेंगाबाद में युवक की लाश बरामद

देवघर/ गुमला/ गिरिडीह3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुमला में शव को पोस्टमार्टम के लिए जे लाती पुलिस की टीम। - Dainik Bhaskar
गुमला में शव को पोस्टमार्टम के लिए जे लाती पुलिस की टीम।

झारखंड के तीन जिलों में बुधवार को तीन शव बरामद किए गए है। पहला मामला देवघर के सारठ इलाके में पथरड्‌डा के रहने वाले युवक की लाश बरामद की गई है। युवक ससुराल के लिए निकला था। वहीं दूसरा मामला गुमला जिले के सदर थाना क्षेत्र के बरिसा टोंगरी में सामने आया है। युवक की पत्थर से कूचकर हत्या की गई है। तीसरा मामला गिरिडीह जिले के बेंगाबाद में एक युवक का शव कमरे में मिला है। लड़के के पिता ने दुल्हन पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। पुलिस की अलग-अलग टीमें इन सभी मामलों की जांच की जा रही है।

देवघर में बरामद हुई लाश।
देवघर में बरामद हुई लाश।

पहली घटना
देवघर के सारठ इलाके में युवक का शव बरामद हुआ है। मरने वाले युवक की पहचान पथरड्डा ओपी थाना क्षेत्र के सरपत्ता गांव निवासी 25 वर्षीय मंटु रवानी के रूप में की गई है। युवक की लाश सरपत्ता-माथाटांड़ मुख्य सड़क के किनारे मिली। बताया गया कि युवक मंगलवार की सुबह 10 बजे अपने ससुराल कुंडा जाने की बात कहकर निकाला। पत्नी और दोनों बच्चों को लाने के लिए पिता सुफल रवानी से एक हजार रुपया लिए। बुधवार की दोपहर करीब एक बजे युवक का शव सड़क के किनारे मिला। घटना की सूचना पर पथरड्डा ओपी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। शव को अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी गई है।

गुमला के युवक की लाश बरामद।
गुमला के युवक की लाश बरामद।

दूसरी घटना
गुमला के सदर थाना क्षेत्र के बरिसा टोंगरी स्थित पहाड़ से बुधवार को पुलिस ने 30 वर्षीय एक युवक का शव बरामद किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। युवक की पत्थर से कूचकर हत्या की गई है। शव की शिनाख्त फासिया पोड़हा टोली गांव निवासी शांति देवी ने अपने पति प्रकाश उरांव के रूप में की है। शांति देवी ने बताया है कि पति पिकअप वाहन चलाने का काम करते थे। 9 मई को वह एक शादी पार्टी में पिकअप लेकर जाने की बात कहकर घर से निकले। वह घर से कुछ दूर खड़े होकर किसी का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान करौंदी गांव निवासी आदित्य कुमार सिंह पहुंचा। वह पति को अपने साथ बाइक पर बैठाकर ले गया। इसके बाद पति घर वापस नहीं लौटे। इसके बाद पत्नी ने पति की तलाश शुरू की। इसके बाद पति का शव बरामद किया गया है। पुलिस ने इस मामले में आदित्य को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि प्रकाश उरांव व आदित्य के बीच किसी बात को लेकर पूर्व से विवाद चलता आ रहा था। इस बीच बरिसा टोंगरी ले जाकर युवक की हत्या कर दी गई।

गिरिडीह के युवक का शव मिला।
गिरिडीह के युवक का शव मिला।

तीसरी घटना
गिरिडीह में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सुहागरात के दिन दूल्हे का शव कमरे में फंदे से लटकते हुए बरामद किया गया है। युवक की पहचान बेंगाबाद थाना क्षेत्र के चपुआडीह निवासी शंकर लोहानी के 28 वर्षीय पुत्र संजय लोहानी के रूप में की गई है। संजय का विवाह जमुआ निवासी प्रह्लाद राम की बेटी पूजा कुमारी के साथ गत नौ मई को हुई। 10 मई को दुल्हन अपने ससुराल चपुआडीह पहुंची। मंगलवार को दूल्हा और दुल्हन की सुहागरात थी। देररात अचानक दुल्हन ने शोर मचाना शुरू किया। ससुराल वालों ने कमरे में पहुंचकर देखा तो युवक का शव फंदे पर झूलता हुआ दिखा। परिजन युवक को अस्पताल ले गए। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लड़के के पिता ने दुल्हन पर बेटे की हत्या का आरोप लगाया है। दावा किया कि युवक को जहर देकर मारा गया है। इसके बाद इसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश हुई है। जानकारी मिलने के बाद बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। दुल्हन के परिवार वाले लड़के को नपुंसक करार दे रहे हैं। ससुराल वालों पर धोखा देकर विवाह करने का आरोप लगा रहे हैं।