जमशेदपुर में भाजपा नेता पर जानलेवा हमला:हरहरगुट्‌टू काली मंदिर के पास घायल अवस्था में मिले सूरज सिंह, पुलिस ने शुरू की जांच

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात।

पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर में भाजपा नेता पर जानलेवा हमला किया गया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला महामंत्री सूरज सिंह (26) पर बदमाशों ने मंगलवार की देर रात हमला किया। हरहरगुट्टू स्थित काली मंदिर के पास रात करीब सवा दस बजे भाजपा नेता घायल अवस्था में मिले। वह सड़क पर पड़े हुए तड़प रहे थे। सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।घायल को इलाज के लिए TMH पहुंचाया। सूरज के चेहरे पर चाकू से वार किया गया है। इसमें उन्हें गंभीर चोट आई है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना स्थल के पास चापड़, चाकू और स्कूटी बरामद की गई है। इसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। स्कूटी पर भी खून के निशान मिले हैं।

सूरज सिंह
सूरज सिंह

शक है कि चलती स्कूटी पर ही बदमाशों ने सूरज पर चाकू से वार कर दिया। घटना की सूचना पाकर भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अमित अग्रवाल सहित कई नेता TMH पहुंचे। सिटी SP सुभाष चंद्र जाट ने अस्पताल पहुंच कर घायल से पूछताछ की। भाजपाइयों ने सिटी SP से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। परिजन भी TMH पहुंचे। घायल ने बस्ती के ही सोनू नामक युवक पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। TMH पहुंचे साथियों ने बताया कि सूरज पर हमला सोनू सिंह समेत तीन अन्य युवकों ने किया है। साथियों व परिवार वालों के अनुसार सोनू सिंह और सूरज के बीच करीब 3 माह पहले विवाद हुआ था।

मौके पर पहुंचे लोग।
मौके पर पहुंचे लोग।

TMH पहुंचे चाचा संजय सिंह ने बताया- रात 9 बजे सूरज बिष्टुपुर के राम मंदिर में अपने दोस्त राहुल की बहन शादी समारोह में गया था। पार्टी से वह घर वापस आ रहा था। इसी दौरान उस पर जानलेवा हमला किया गया। उसका बस्ती के कुछ युवकों से विवाद था। शक है कि उन युवकों ने ही सूरज पर जानलेवा हमला किया है। उस पर हमला करने के सारे आरोपी घर से फरार हैं। सोनू के अलावा गोलू नामक युवक पर भी परिजनों ने सूरज पर हमला करने का आरोप लगाया है। सूरज विवाहित हैं। उसकी एक बेटी भी है।