• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Devotees Seen Performing Bhajan kirtan In Hazaribagh; The Bus Had Fallen In The River 30 Feet Below

बस हादसे में 8 की मौत से पहले का VIDEO:बस में भजन-कीर्तन करते दिखे श्रद्धालु; 30 फीट नीचे नदी में गिरी थी बस

हजारीबाग7 दिन पहले

झारखंड के हजारीबाग में शनिवार को एक बस अनियंत्रित होकर पुल से 30 फीट नीचे नदी में गिर गई। इसमें मरने वालों की संख्या अब 7 से बढ़कर 8 हो गई है। रविवार को एक और श्रद्धालु ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। हादसे में 22 से ज्यादा लोग घायल हैं। बस में 52 लोग सवार थे। सभी घायलों का इलाज हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल अस्पताल में चल रहा है।

वहीं इस बीच बस हादसे से पहले का एक वीडियो सामने आया है। इसमें बस में सवार सभी श्रद्धालु कीर्तन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बस से ढोलक, झाल मंजीरे की आवाज रही है। वहीं कुछ श्रद्धालु सेवा करते दिखाई दे रहे हैं। लोगों के बीच खाना परोसा जा रहा है।

रांची के रातु रोड गुरुद्वारा जा रहे थे सभी श्रद्धालु

मृतक और घायल गिरिडीह के बताए जा रहे हैं। बस में सभी सिख समुदाय के लोग थे। बस से गिरिडीह से रांची के रातू रोड स्थिति गुरुद्वारा में आयोजित धार्मिक कीर्तन में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान हजारीबाग में सिवाने नदी पर हादसा हो गया। नदी में पानी कम था। शव बस में फंस गए थे। काफी मशक्कत के बाद गैस कटर से बस की बॉडी काटकर शवों को निकाला गया। ड्राइवर और एक बच्चे की स्थिति गंभीर है। दोनों को रिम्स रेफर किया गया है।

हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज में घायलों का चल रहा है इलाज।
हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज में घायलों का चल रहा है इलाज।

रातों-रात बस को हटाया गया

इधर रात में ही बस मालिक मौकेे पर पहुंचे और बस को क्रेन की मदद से नदी से निकाल लिए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गिरिडीह से आ रही शिवशक्ति बस टाटी झरिया के सिवाने नदी पुल के पास अचानक असंतुलित हो गई। इसके बाद पुल से बैरिकेडिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिर गई। अभी तक एक्सीडेंट के कारण का पता नहीं चल पाया है। ब्रेक फेल हो जाने की बात सामने आ रही है।

घायलों को बस और एंबुलेंस से हॉस्पिटल लाया गया।
घायलों को बस और एंबुलेंस से हॉस्पिटल लाया गया।

ये हैं मृतक

मृतकों में सुरजीत सिंहग सेवादार (43), रानी कौर सलूजा (70) कमलजीत कौर (45), जगजीत कौर (70), शिवा (20), रविंद्र कौर (46) और अमृत पाल अरोड़ा (22) हैं।

नदी में गिरी बस।
नदी में गिरी बस।

दुर्घटना के कारणों का नहीं चल सका है पता

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गिरिडीह से आ रही शिवशक्ति बस टाटी झरिया के सिवाने नदी पुल के पास अचानक असंतुलित हो गई। इसके बाद पुल से बैरिकेडिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिर गई। अभी तक एक्सीडेंट के कारण का पता नहीं चल पाया है। ब्रेक फेल हो जाने की बात सामने आ रही है।

झारखंड में 30 फीट गहरी नदी में गिरी बस:7 सिख श्रद्धालुओं की मौत, 22 से ज्यादा घायल; गैस कटर से काटकर निकाले शव