पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad Strike Clash Update Today; Jharkhand Police Lathi Charge On Protesters, Section 144 Imposed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोजगार के लिए धरना:सिंदरी में पुलिस और ग्रामीणों में झड़प, लाठीचार्ज करने पर लोगों ने किया पथराव

धनबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस पर पथराव करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
पुलिस पर पथराव करते ग्रामीण।
  • सीमेंट कारखाना में रोजगार की मांग पर ग्रामीण दे रहे थे धरना
  • तनाव को देखते हुए मौके पर धारा 144 लागू कर दी गई है

सिंदरी स्थित ACC सीमेंट कारखाना के गेट पर रोजगार की मांग पर धरने पर बैठे लोगों की पुलिस के साथ झड़प हो गई। लोगों को मौके से खदेड़ने के लिए पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया। इससे नाराज ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस घटना में दोनों ओर से कुछ लोगों को हल्की चोटें आई है। घटना सोमवार की है। तनाव को देखते हुए मौके पर धारा 144 लागू कर दी गई है।

दरअसल, सोमवार की सुबह से स्थानीय विस्थापित व ग्रामीणों ने रोजगार की मांग को लेकर सीमेंट कारखाना के गेट पर जाम कर रखा था। टाइगर फोर्स और झारखंड विकास श्रमिक संघ के बैनर तले धरने पर लोग बैठे हुए थे। इसकी सूचना मिलने पर एसडीएम सुरेंद्र कुमार पहुंचे और ACC सीमेंट कारखाना मैनेजमेंट व धरने पर बैठे लोगों के एक प्रतिनिधी मंडल के बीच वार्ता करवाई। जहां यह तय हुआ कि ग्रामीणों की सारी मांगों पर शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय में बैठक कर चर्चा की जाएगी। इसके बाद धरना से लोग उठने लगे।

मौके पर तैनात पुलिस जवान।
मौके पर तैनात पुलिस जवान।

इसी बीच सीमेंट कारखाना के सुरक्षा अधिकारी संतोष यादव से ग्रामीणों की किसी बात को लेकर तू-तू मैं-मैं हाे गई। लोगों को उग्र होता देख मौके पर मौजूद पुलिस जवानों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस जवानों पर पथराव कर दिया। बढ़ते तनाव को देखते हुए मौके पर पहुंचे एडीएम लॉ एंड ऑर्डर चंद्रा कुमार ने धारा 144 लगा दी। मौके पर सीआरपीएफ जवानों की तैनाती कर दी गई है। फिलहाल स्थिति पुलिस के नियंत्रण में है।

इधर, टाइगर फोर्स के जिलाध्यक्ष धर्म जीत सिंह ने कहा की पथराव की घटना में जो भी शामिल थे, वे टाइगर फोर्स और झारखंड विकास श्रमिक संघ समर्थक नहीं थे। यह सब बाहरी तत्वों का कारनामा है। उन्होंने कहा एसडीएम द्वारा शुक्रवार को वार्ता की तारीख निर्धारित किए जाने के बाद धरना प्रदर्शन को समाप्त करने की घोषणा कर वे वापस लौट गए थे।

वहीं, एसडीएम सुरेंद्र कुमार ने बताया कि फिलहाल इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और जो लोग इसमें संलिप्त है या जो आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं, उनके साथ सख्ती बरती जाएगी। गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

और पढ़ें