पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झारखंड में मौसम की मार:आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो की मौत, बोकारो में बकरी चराने के दौरान हुई घटना

बोकारो/चक्रधरपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बोकारो में भुनेश्वर महतो और मनोज महतो जंगल में बकरी चराने गए थे और उसी दौरान आकाशीय बिजली ने दोनों को चपेट में ले लिया। - Dainik Bhaskar
बोकारो में भुनेश्वर महतो और मनोज महतो जंगल में बकरी चराने गए थे और उसी दौरान आकाशीय बिजली ने दोनों को चपेट में ले लिया।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झारखंड में दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में बोकारो और चक्रधरपुर से शामिल है। बोकारो में जंगल में बकरी चराने के दौरान 62 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई। जबकि चक्रधरपुर में घर के अंदर आम खा रहे 10 वर्ष की बच्ची की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान चली गई।

गोमिया प्रखंड के लावालौंग गांव निवासी भुनेश्वर महतो (62) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि मनोज महतो (25) गंभीर रूप से झुलस गया। दोनों जंगल में बकरी चरा रहे थे। इसी दौरान बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली गिरी और दोनों को चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों की मदद से मनोज को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहीं, चक्रधरपुर प्रखंड अंतर्गत हाथिया पंचायत के बाईसाई गांव निवासी गालूराम केराई की पुत्री सूर्या केराई घर के बरामदे में बैठकर आम खा रही थी। घर में पिता गलुराम, माता चांदो केराई समेत परिवार के पांच सदस्य मौजूद थे। इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से सभी लोग जमीन पर गिर पड़े। इस दौरान सूर्या को गंभीर चोट लग गई। परिजनों द्वारा घायलावस्था में इलाज के लिए सूर्या को अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

खबरें और भी हैं...