• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Elephant Riot In Latehar, Slammed Two Youths To Death At An Interval Of 15 Minutes; The Agitators Blocked The Road

हाथियों ने दो युवकों की ली जान:लातेहार में हाथियों का उत्पात, 15 मिनट के अंतराल पर दो युवकों को पटक कर मार डाला; आक्रोशितों ने किया रोड जाम

बालूमाथ (लातेहार)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा व हाथियों के भगाने की मांग पर बालूमाथ खलारी पथ को मारंग लोया पुलिस पिकेट के पास 12 घंटे तक जाम रखा। - Dainik Bhaskar
घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा व हाथियों के भगाने की मांग पर बालूमाथ खलारी पथ को मारंग लोया पुलिस पिकेट के पास 12 घंटे तक जाम रखा।

बालूमाथ थाना क्षेत्र के मारंग लोया पंचायत के हेबना गांव और मारंग लोया में हाथियों ने दो युवकों को पटक कर मार डाला। हाथियों ने महज 15 मिनट के अंतराल पर दोनों ही युवकों की जान ले ली। घटना रविवार रात की है। झुंड में 22 हाथी शामिल हैं। इधर, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा व हाथियों के भगाने की मांग पर बालूमाथ खलारी पथ को मारंग लोया पुलिस पिकेट के पास 12 घंटे तक जाम रखा।

मृतकों की पहचान हेबना गांव निवासी वीरेंद्र गंझु (30) और मारंग लोया निवासी लखन उरांव (45) के रूप में की गई। हाथियों ने सबसे पहले वीरेंद्र को निशाना बनाया। वीरेंद्र अपने मवेशियों को चारा देकर वापस घर आ रहा था। इसी बीच हाथियों ने उसे अपनी चपेट में ले लिया और पटक कर मार डाला।

वहीं, 15 मिनट बाद लखन उरांव दवा खरीद कर अपने घर जा रहा था कि जंगली हाथियों के झुंड ने उसे भी घेर कर घायल कर दिया। परिजनों द्वारा उसे घायलावस्था में मुरपा के एक निजी चिकित्सक के यहां ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मृतक के परिजनों ने 25 लाख रुपए, मृतक के आश्रितों को एक सरकारी नौकरी और हाथियों को भगाने की मांग को लेकर रोड जाम कर दिया।

घटना की सूचना के बाद पुलिस व वन विभाग के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। ग्रामीणों से वार्ता के बाद 4 लाख मुआवजा देने की घोषणा की। इसमें से 40 हजार रुपए तत्काल देने और बाकी रुपए तीन दिनों के अंदर देने के आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम हटाया। 12 घंटे रोड जाम से सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।

खबरें और भी हैं...