सिमडेगा में हाथियों ने युवक को कुचलकर मारा:दोस्तों को खोजने जंगल के रास्ते टाटी जा रहा था ग्रामीण, हो गया हमले का शिकार

सिमडेगा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथियों के हमले का शिकार हुआ युवक। - Dainik Bhaskar
हाथियों के हमले का शिकार हुआ युवक।

सिमडेगा में अपने दोस्तों को खोजने जा रहा युवक हाथियों के हमले का शिकार हो गया। हाथियों ने युवक को कुचलकर मार डाला। मरने वाले युवक की पहचान बेंजामिन कांडूलना के रूप में की गई है। उसकी उम्र करीब 38 वर्ष थी। घटना के बाद वन विभाग की ओर से युवक की पत्नी को 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराई गई है। जांच में पता चला कि युवक अपने गांव कुलवड़ा कुटुंगिया से टाटी जा रहा था। इसी दौरान इसका सामना हाथियों के झुंड से हो गया।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने वन विभाग व पुलिस को इसकी सूचना दी। वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पूरे प्रकरण की जांच की। इसके बाद वनपाल विवेक कुमार ने युवक की पत्नी फुलमनी कांडुलना को तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान की। इस दौरान वनरक्षी लखींद्र कुमार, राज साहू, फबिया लुगुन मौजूद रहे।

हाथियों की मूवमेंट पर वन विभाग की नजर, ग्रामीणों को किया जा रहा सावधान
हाथियों का झुंड इन दिनों जंगलों से निकलकर आबादी इलाके की तरफ भ्रमण कर रहा है। वन विभाग का दावा है कि वह लगातार हाथियों के झुंड के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है। लोगों के जान-माल की हिफाजत के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा गांव में आने वाले हाथियों को भगाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ग्रामीणों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह जंगल की तरफ न जाएं।