ED की पूछताछ में CA उगलेगा राज:घर से जब्त की गई राशि का स्रोत नहीं बता पा रहा सुमन, दोनों भाईयों की जांच शुरू

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी सीए। - Dainik Bhaskar
आरोपी सीए।

झारखंड की वरिष्ठ आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार और उसके भाई पवन कुमार से ईडी ने पूछताछ शुरू कर दी है। उम्मीद की जा रही है कि सत्ता के करीब बैठकर मलाई काट रहे दोनों किरदार जांच टीम के सामने जल्द ही कुछ बड़े राज उगलेंगे। टीम ने इन दोनों को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि छापेमारी में आइएएस पूजा सिंघल के खिलाफ जांच टीम को पर्याप्त सबूत मिले है। ईडी जल्द ही पूजा सिंघल को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुला सकती है। सूत्रों ने बताया कि 16 घंटे तक चली ईडी की कार्रवाई के बाद टीम ने हिरासत में शनिवार को दोबारा इन दोनों भाईयों से पूछताछ शुरू कर दी है।

जांच टीम की हिरासत में आरोपी।
जांच टीम की हिरासत में आरोपी।

बिहार के सासाराम का रहनेवाला है सुमन, 2008 में बना था सीए
सुमन मूल रूप से बिहार के सहरसा का रहने वाला है। 2008 में उसने सीए की पढ़ाई पूरी की और उसके बाद वह कई बड़े अधिकारियों के संपर्क में आ गया। उसके बाद उसकी किस्मत ने यू-टर्न लिया। फिलहाल सुमन ईडी के हिरासत में है। अब उसे अपने घर से मिले 19.31 करोड़ का हिसाब ईडी को देना है।

पूछताछ के लिए कई और लोगों को तलब कर सकती है एजेंसी
सूत्र दावा कर रहे हैं कि छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों में कई लोगों के नाम और उनसे जुड़ी अहम जानकारियां हैं। टीम इन लोगों को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है।