पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Fire In A Tire And Sound System Shop In Hazaribagh, Three Fire Engines Found Controlled; Loss Estimated At 47 Lakhs.

देर रात शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका:हजारीबाग में टायर और साउंड सिस्टम की दुकान में लगी आग, तीन दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू; लाखों रुपए की संपत्ति का हुआ नुकसान

बरही (हजारीबाग)2 महीने पहले
देर रात आग दो दुकानों में लगी और देखते ही देखते वो भयावह हो गई।

तिलैया रोड बरही स्थित प्रिंस टायर दुकान और चंदन साउंड दुकान के गोदाम में शुक्रवार की देर रात आग लग गई। इससे वहां रखे नए टायर जलकर राख हो गए। वहीं, साउंड सिस्टम का सामान भी जल गया। दोनों दुकानों में लाखों रुपए की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग लगने का स्पष्ट कारण तो पता नहीं चल पाया है। लेकिन संदेह जताया जा रहा है कि घटना शाॅर्ट सर्किट की वजह से हुई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग लगने की भनक सबसे पहले पड़ोस के रहने वाले नागेंद्र गुप्ता को लगी। उन्होंने तत्काल रात लगभग 1 बजे बरही एसडीएम डॉ. कुमार ताराचंद को सूचना देते हुए दमकल की व्यवस्था करने की अपील की।

एसडीएम ने तुरंत बरही दमकल टीम को सूचित किया। आधे घंटे के अंदर तीन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक दो कमरे में रखे नए टायर एवं अन्य सामान जलकर राख हो गया। वहीं, दूसरे कमरे में रखे टायर को जलने से बचा लिया गया। इसी बीच आग चंदन विश्वकर्मा के गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया। उसमें रखा साउंड सिस्टम का सामान जलकर राख हो गया।