गुमला में सनसनीखेज वारदात:रायकेरा जंगल में वन समिति अध्यक्ष शमीम अंसारी की ग्रामीणों ने की पीट-पीट कर हत्या, जांच शुरू

गुमला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर जुटी भीड़। - Dainik Bhaskar
मौके पर जुटी भीड़।

झारखंड के गुमला में सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है। भरनो थाना क्षेत्र के रायकेरा बांधटोली निवासी शमीम अंसारी (42) की ग्रामीणों द्वारा पीट-पीट कर हत्या कर दी.।घटना शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे की है। मृतक शमीम अंसारी रायकेरा वन समिति का अध्यक्ष था। रायकेरा जंगल में अवैध रूप से जंगल की कटाई करने वालों को रोकता था।

वारदात का शिकार व्यक्ति।
वारदात का शिकार व्यक्ति।

शुक्रवार की सुबह भी कुछ लोग जंगल में लकड़ी काट रहे थे। तभी शमीम अंसारी ने वन विभाग को इसकी सूचना दी और वनरक्षी नवल किशोर को बुलाकर ग्रामीणों को जंगल से लकड़ी काटने से मना करने गया था। इस दौरान ग्रामीण उग्र हो गए और एकजुट होकर लाठी डंडे और पत्थर से मारकर शमीम अंसारी की बेरहमी से हत्या कर दी।

रोत-बिलखते परिजन।
रोत-बिलखते परिजन।

वनरक्षी नवल किशोर को भी उग्र ग्रामीणों ने पीटना शुरू किया। वह वहां से किसी तरह जान बचाकर जंगल के अंदर भाग गया ।घटना की सूचना मिलने पर भरनो पुलिस गांव पहुंची। शमीम अंसारी को भरनो अस्पताल पहुंचाया। जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जांच के लिए पहुंची पुलिस।
जांच के लिए पहुंची पुलिस।

जंगल के अंदर जान बचाने के लिए छिपे वनरक्षी नवल किशोर को पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।घटना की सूचना पर सीओ संजीव कुमार,इंस्पेक्टर श्यामानन्द मण्डल,थानेदार कृष्ण कुमार तिवारी सहित काफी संख्या में लोग भरनो अस्पताल पहुँचे हैं।पुलिस मामले की जांच में जुटी है।