पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Gumla Murder Case; Four People Including Woman Killed In Jharkhand Gumla; Police Engaged In Investigation

गुमला की घटना:एक ही आंगन में चार लाशें मिलीं; पत्नी ने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर पति की हत्या की, फिर ग्रामीणों ने तीनों को मार डाला

गुमला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटना की सूचना के बाद गुमला एसपी एचपी जनार्दनन, एसडीपीओ कुलदीप कुमार, रायडीह थाना प्रभारी संजय कुमार मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए।
  • गुमला के रायडीह का है मामला, वारदात की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस
  • किसी की गिरफ्तारी नहीं, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच में जुटी रायडीह पुलिस

रायडीह थाना क्षेत्र के डेंगरडीह गांव में मंगलवार सुबह पुलिस ने एक घर के आंगन से चार लाशें बरामद कीं। मृतकों में एक महिला और तीन पुरुष शामिल हैं। मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। दरअसल, सोमवार की रात महिला ने अपने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी। इस दौरान शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और फिर लाठी-डंडे से पीट-पीटकर दोनों युवक और महिला की हत्या कर दी। मामले की सूचना पुलिस को सुबह मिली।

महिला का युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग
मरने वालों की पहचान डेंगरडीह गांव निवासी मरियानूस कुजूर और उसकी पत्नी नीलम कुजूर के रूप में हुई है जबकि मृतक दो अन्य युवकों की पहचान 32 साल के सुदीप डुंगडुंग और 30 साल के पाकू कुल्लू के रूप में हुई है। दोनों मृत युवक सिमडेगा जिले के केरसई थाना क्षेत्र के नोनगढा गांव के निवासी बताये जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, नीलम का दोनों युवकों में से एक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों लड़के अक्सर महिला के घर आते रहते थे। इस बारे में गांव वालों को भी जानकारी थी। सोमवार शाम को दोनों युवक बाइक से महिला के घर पहुंचे थे। महिला ने प्लानिंग के तहत अपने तीनों बच्चों को गांव के ही किसी रिश्तेदार के घर भेज दिया था।

मृतक के घर के बाहर जुटी ग्रामीणों की भीड़।
मृतक के घर के बाहर जुटी ग्रामीणों की भीड़।

सोमवार देर रात महिला ने अपने प्रेमी और उसके साथी के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से वारकर अपने पति की हत्या कर दी। इस दौरान घर के बाहर से गुजर रहे ग्रामीणों को शोर सुनाई दिया। फिर उन्होंने अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। जानकारी के बाद ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर नीलम के घर पहुंचे। यहां देखा कि मरियानूस की लाश आंगन में पड़ी है। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों लड़कों और महिला को पकड़ लिया और लाठी डंडे से पिटाई कर तीनों को पीट-पीटकर मार डाला। सुबह ग्रामीणों ने ही पुलिस को इसकी जानकारी दी।

घटनास्थल पर मौजूद एसपी एचपी जनार्दनन।
घटनास्थल पर मौजूद एसपी एचपी जनार्दनन।

मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं, जांच में जुटी पुलिस
घटना की सूचना के बाद गुमला एसपी एचपी जनार्दनन, एसडीपीओ कुलदीप कुमार, रायडीह थाना प्रभारी संजय कुमार मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए। एसपी ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। महिला का प्रेमी और उसका साथ बाइक से यहां पहुंचे थे। वारदात के दौरान मृतक मरियानूस के किसी रिश्तेदार ने शोर सुनकर ग्रामीणों को जानकारी दी जिसके बाद ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीटकर महिला नीलम, उसके प्रेमी और उसके साथी की हत्या कर दी। घटनास्थल से एक मोबाइल और बाइक बरामद की गई है। बाइक सिमडेगा की बताई जा रही है। वहीं, एसडीपीओ कुलदीप कुमार ने बताया कि घटना में कुछ लोगों को चिन्हित कर पूछताछ के लिए ले जाया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दोनों युवकों को बांधा फिर पीट-पीटकर ले ली जान
घटनास्थल से मिले चारों शव में से बाइक से यहां पहुंचे दोनों युवकों के पैर बंधे हुए मिले। आशंका जताई जा रही है कि ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पकड़ा होगा इसके बाद उनकी बांधकर पिटाई की होगी जिससे उनकी मौत हो गई। वहीं मृतका नीलम के शव के पास से बाल्टी मिली है।

मृतक के भाई का है कहना
मृतक के भाई अबराम कुजूर ने बताया कि रात को घर से शोर सुनाई दी। इसकी जानकारी मुझे भी मिली। फिर आसपास के घरों के लोगों के साथ मैं भाई के घर में पहुंचा तो देखा कि मेरे भाई की लाश पड़ी हुई है। घटनास्थल पर दोनों लड़के भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मेरे भाई की हत्या में मेरी भाभी और उन दोनों लड़कों का हाथ था। इसके बाद मैंने गांव वालों के साथ मिलकर तीनों की हत्या कर दी। वहीं गांव की ही एक महिला ने बताया कि मृतक मरियानूस कुजूर की पत्नी नीलम कुजूर का दो तीन लड़कों के साथ अवैध संबंध था। कल रात को मरियानूस कुजूर की आवाज आई तो हम सभी गांववाले वहां पहुंचे। इस दौरान दोनों लड़के वहां से भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया। फिर गांव वालों ने मिलकर नीलम और दोनों लड़कों की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

सोमवार को भी सदर थाने में पीएलएफआई के सदस्य रहे युवक की पीट-पीटकर हुई थी हत्या
सोमवार को गुमला सदर थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर संदीप तिर्की नाम के युवक की हत्या कर दी थी। मृतक संदीप तिर्की उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का पूर्व सदस्य था। वह हत्या के मामले में एक साल पहले ही जेल से छूटकर आया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें