सरायकेला खरसावां जिले में चार की मौत:आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बच्चे की गई जान, युवक ने फांसी लगा दी जान; सड़क हादसे में दो की मौत

​​​​​​​सरायकेला खरसावां8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोजोहातु गांव में क्रिकेट खेलने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अक्षय कुम्हार (13) की घटनास्थल पर मौत हो गई। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
जोजोहातु गांव में क्रिकेट खेलने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अक्षय कुम्हार (13) की घटनास्थल पर मौत हो गई। (फाइल फोटो)

सरायकेला खरसावां जिले के अंतर्गत सरायकेला, कुचाई, राजनगर व चांडिल थाना क्षेत्र में रविवार को चार अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। इनमें से कुचाई थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक छात्र की जान चली गई। जबकि, सरायकेला थाना अंतर्गत कुदरसाई गांव में एक व्यक्ति ने सुसाइड कर लिया। इधर, राजनगर और चांडिल थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई।

कुचाई थाना अंतर्गत जोजोहातु गांव में क्रिकेट खेलने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अक्षय कुम्हार (13) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के संबंध में मृत बच्चे के पिता सुदेश कुम्हार ने बताया कि रविवार शाम को अक्षय कुम्हार गांव के अन्य बच्चों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। तभी आकाशीय बिजली गिरी और उसकी मौत हो गई। घटना में एक और बच्चा घायल हो गया है।

मृतक की पहचान संतोष मुखी के रूप में की गई।
मृतक की पहचान संतोष मुखी के रूप में की गई।

वहीं, सरायकेला थाना अंतर्गत कुदरसाई गांव में नीम के पेड़ से फंदा बना संतोष मुखी (40) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस इस संबंध में यूडी केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

तीसरी घटना राजनगर थाना क्षेत्र की है। जहां NH 220 में सड़क पार करने के दौरान एक वृद्धा को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इससे घटनास्थल पर उसकी मौत हो गई। इधर, चौथी घटना चांडिल थाना क्षेत्र के घोडानेगी की है। यहां नींबू माझी (45) को मेला से लौटने के क्रम में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इससे उसकी घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।