पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंदोलन का चौथा दिन:भारत मां के जयकारे से गूंजा मोरहाबादी मैदान, 2500 पुलिसकर्मियों ने एक साथ गाया राष्ट्रगान

रांची5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोरहाबादी मैदान में राष्ट्रगान गाते सहायक पुलिसकर्मी। सहायक पुलिसकर्मियों का शनिवार से आंदोलन जारी है।
  • सहायक पुलिसकर्मियों के वर्दी-ए-इंसाफ आंदोलन का चौथा दिन
  • सुबह सहायक पुलिसकर्मियों ने मोरहाबादी मैदान को किया साफ

सहायक पुलिसकर्मियों के वर्दी-ए-इंसाफ आंदोलन के चौथे दिन मंगलवार को रात करीब आठ बजे मोरहाबादी मैदान भारत मां के जयकारे से गूंज उठा। 12 नक्सल प्रभावित जिलों के 2500 महिला-पुरुष पुलिसकर्मियों ने एक साथ राष्ट्रगान गाया। आखिर में भारत मां के जयकारे लगाए गए जिसके बाद मोरहाबादी मैदान के कुछ दूर के इलाकों तक उनकी आवाज सुनाई दी। बता दें कि नौकरी में परमानेंट करने की मांग को लेकर सहायक पुलिसकर्मी मोरहाबादी मैदान में शनिवार सुबह आठ बजे से डटे हुए हैं।

सुबह मोरहाबादी मैदान और सड़क किनारे से कचड़ा उठाकर जताया विरोध
चौथे दिन भी सहायक पुलिसकर्मी मोरहाबादी मैदान में डटे रहे और सरकार के नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे। पब्लिक प्लेस में हुड़दंग करना, लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लंघन और संक्रमण फैलाने के आरोप में 20 नामजद व एक हजार अज्ञात सहायक पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सहायक पुलिसकर्मी और भी आक्रोशित हो गए हैं। यही वजह है कि मंगलवार को मोरहाबादी मैदान में सफाई अभियान चलाकर सरकार के नीतियों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है। मोरहाबादी मैदान के आसपास में सड़क किनारे पड़े कचरे को उठाकर सहायक पुलिस कर्मियों ने यह संदेश दिया है कि सरकार पूरी तरह से निरंकुश हो गई है। पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी पाने और नक्सलियों व उग्रवादियों से लोहा लेने वाले सहायक पुलिसकर्मी सड़क किनारे से कचरा उठाने को मजबूर हैं।

सहायक पुलिसकर्मियों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, किसी भी कीमत पर वे अपने गृह जिला वापस नहीं लौटेंगे। हालांकि सभी 12 जिलों से आए सहायक पुलिस कर्मियों से संबंधित जिला के एसपी और सार्जेंट मेजर लगातार संपर्क कर उन्हें वापस ले जाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है। मोरहाबादी मैदान में भी दो से तीन एसपी प्रतिदिन सहायक पुलिस कर्मियों को समझा कर धरना से हटाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वरीय अधिकारियों का कोई कुछ सुनने को तैयार नहीं है।

मालूम हो कि जिला पुलिस के तर्ज पर स्थाई करने तथा अन्य सभी प्रकार का भत्ता देने की मांग को लेकर पिछले 4 दिनों से 2500 सहायक पुलिस कर्मी मोरहाबादी में धरना पर बैठे हुए हैं। प्रतिदिन सहायक पुलिस कर्मी राजभवन घेराव करने के लिए मोरहाबादी से जाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन एसएसपी समेत अन्य कई अधिकारियों से समझा-बुझाकर मोराबादी में ही रुके हुए हैं। फिलहाल सहायक पुलिस कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल से सरकार की ओर से किसी प्रकार का समझौता नहीं हो पाया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें