पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गढ़वा में हादसा:आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक की मौत, चार जख्मी; पेड़ पर बिजली गिरने से हुई घटना

​​​​​​​गढ़वा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमित कुमारअपनी बहन के साथ घर के बगल के महुआ के पेड़ के नीचे खेल रहा था और इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी। - Dainik Bhaskar
अमित कुमारअपनी बहन के साथ घर के बगल के महुआ के पेड़ के नीचे खेल रहा था और इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी।

हल्की बारिश के साथ आकाशीय बिजली के गिरने से रंका ब्लॉक में 12 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। जबकि उसकी बहन जख्मी हो गई। वहीं, खरौंधी ब्लाॅक में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो छात्र व एक बुजुर्ग झुलस गए। सभी जख्मी का इलाज कराया जा रहा है। दोनों घटनाएं पेड़ पर बिजली गिरने से हुई।

पहली घटना रंका ब्लॉक के सिरोई पंचायत के मझिगावां गांव में हुई। यहां अनिल साह का बेटा अमित कुमार (12) अपनी बहन के साथ घर के बगल के महुआ के पेड़ के नीचे खेल रहा था। इसी बीच हल्की बारिश होने लगी और आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी। इससे घटनास्थल पर ही अमित की मौत हो गई। जबकि उसकी बहन घायल हो गई। ग्रामीण दोनों को उठाकर रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डॉक्टर ने अमित को मृत घोषित कर दिया। वहीं, उसकी बहन का इलाज जारी है।

मुद्रिका चौधरी अपने खेत से घर की ओर जा रहे थे कि रास्ते में ही आम के पेड़ के पास बिजली गिरी और वो उसके चपेट में आ गए।
मुद्रिका चौधरी अपने खेत से घर की ओर जा रहे थे कि रास्ते में ही आम के पेड़ के पास बिजली गिरी और वो उसके चपेट में आ गए।

वहीं, दूसरी घटना जिले के खरौंधी ब्लॉक के करीवाडीह पंचायत अंतर्गत हुसरू गांव के बनारिया टोला में हुई। यहां अंशु कुमारी (10), शिवम पटेल (8) और मुद्रिका चौधरी (65) झुलस गए। ग्रामीणों के अनुसार, मुद्रिका चौधरी अपने खेत से घर की ओर जा रहे थे कि रास्ते में ही आम के पेड़ के पास बिजली गिरी और वो उसकी चपेट में आ गए। इसी पेड़ के पास अंशु कुमारी और शिवम पटेल भी मौजूद थे, जिसकी वजह से वो भी बिजली से झुलस गए। आम का पेड़ भी फट गया। घटना की सूचना के बाद ग्रामीणों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें