पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिंदगी के संघर्ष में हारा बेजुबान:सुअर फंसाने वाले कंटीले तार में फंसा तेंदुआ, रेस्क्यू से पहले ही तड़पते हुए गई जान; दो हिरासत में

गिरिडीह16 दिन पहले
वनकर्मियों ने तेंदुआ के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। - Dainik Bhaskar
वनकर्मियों ने तेंदुआ के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।
  • पहली बार इस क्षेत्र में तेंदुआ के देखे जाने से लोगों के बीच दहशत का माहौल है

गांवा थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में रविवार सुबह जंगली सुअर फंसाने वाले कंटीले तार में एक तेंदुआ फंसा देख लोगों में अफरातफरी मच गई। तेंदुआ तार से निकलने के लिए संघर्ष कर रहा था और ग्रामीण उससे बचने के लिए यहां-वहां भाग रहे थे। इसी बीच ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने तेंदुए को निकालने का प्रयास शुरू ही किया, लेकिन तब तक उसकी तड़प-तड़प कर मौत हो गई। वहीं, वनकर्मियों ने जंगल में कंटीले तार बिछाकर सुअर पकड़ने वाले शिकारियों के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाकर भीमतरी निवासी अर्जुन राय व प्रकाश राय को हिरासत में ले लिया है।

कंटीले तार में फंसने के बाद से तेंदुआ काफी परेशान दिखा। वनकर्मियों ने लोगों को उसके नजदीक नहीं जाने की सलाह दी। तेंदुआ को पकड़ने के लिए हजारीबाग से पिंजड़ा मंगवाया गया। वनविभाग की योजना थी कि इस पिंजरे में कैद करके तेंदुआ को किसी सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाएगा। लेकिन, इससे पहले ही तेंदुआ की मौत हो गई।

वनविभाग की योजना थी कि पिंजड़े में पकड़ तेंदुआ को किसी सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाएगा।
वनविभाग की योजना थी कि पिंजड़े में पकड़ तेंदुआ को किसी सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाएगा।

इधर, तेंदुए की मौत की सूचना के बाद डीएफओ प्रवेश अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि तेंदुए के शव का पोस्टमॉर्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इसमें संदिग्ध के आधार पर पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही सुअर फंसाने के दौरान लगाए गए तार, पंप सेट आदि को जब्त कर लिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser