पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरिडीह में महिला ने दो बच्चों संग की खुदकुशीगिरिडीह में:महिला और उसके दो बच्चों का शव कुएं में मिला, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

​​​​​​​बिरनी (गिरिडीह)10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतकाें में हेमंती देवी (22) उसका 4 साल का बेटा आयुष कुमार और दो साल की बेटी संजना कुमारी शामिल है। - Dainik Bhaskar
मृतकाें में हेमंती देवी (22) उसका 4 साल का बेटा आयुष कुमार और दो साल की बेटी संजना कुमारी शामिल है।

बिरनी थाना क्षेत्र के चोंगाखार पंचायत अंतर्गत परसबनी में गुरुवार को कुआं से एक महिला व दो बच्चे का शव बरामद किया गया। शव की पहचान गांव के ही शिवशंकर दास की 26 साल की पत्नी हेमंती देवी, पुत्र आयुष कुमार (4) व पुत्री संजना कुमारी (2) के रूप में की गई। बताया जाता है कि महिला अपने दोनों बच्चों को साथ लेकर लगभग 10 बजे घर से बाहर निकली थी। दोपहर 12 बजे तक महिला व बच्चे वापस घर नहीं लौटे तब उसकी सास आस-पास के घरों में उसकी खोजबीन करने लगी। इसी दौरान गांव के कुएं में तीनों मां, बेटी व बेटा का शव देखा गया।

सूचना मिलते ही बिरनी थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से शव को कुएं से बाहर निकाला। बताया जाता है कि मृतका के पति शिवकुमार दास मुंबई में काम करता है। वहीं, मृतका के ससुर कोलकाता में काम करते हैं। घर में सिर्फ महिला अपने बच्चों, सास व ननद के साथ रहती थी। मृतका का मायके जमुआ थाना क्षेत्र के चरघरा पंचायत के चरघरा गांव है।

स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की सूचना मृतका के मायके वालों को दी। सूचना मिलते ही मृतका की मां व भाई घटनास्थल पर पहुंचे और अपने दामाद शिवकुमार दास पर आरोप लगाते हुए कहा कि ससुराल वाले हमेशा बेटी को प्रताड़ित किया करते थे। 7 वर्ष पूर्व दो लाख दहेज देकर बेटी की शादी शिवकुमार दास के साथ की थी। कई बार गांव में पंचायत की गई थी। शिवकुमार दास का किसी महिला से नाजायज संबंध है। इस कारण हमेशा बेटी के साथ मारपीट करता था और मायके भी नहीं जाने देता था। दो दिन पूर्व उसके घर में तिलक कार्यक्रम था, इसके लिए भी शिवकुमार मेरी बेटी को मायके चरघरा नहीं आने दिया। सास, ननद व रिश्तेदारों के साथ मिलकर मेरी बेटी व उसके बच्चों को मारकर कुआं में डाल दिया है।

आवेदन मिलने पर कार्रवाई होगी: थाना प्रभारी
इधर, थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह ने कहा कि शव को कुआं से बाहर निकालकर पोस्टमाॅर्टम के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया गया है। पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल पुलिस अपने स्तर से इसकी जांच कर रही है। आवेदन मिलने पर मामला दर्ज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें