पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड:विवाहिता की मौत के छह दिनों के बाद भी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं, आठ जुलाई को मिली थी महिला की लाश

गुमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका के परिजनों की ओर से किया गया ट्वीट। - Dainik Bhaskar
मृतका के परिजनों की ओर से किया गया ट्वीट।
  • न्याय के लिए पांच महीने की भांजी को साथ लेकर भटक रहा मृतका का भाई, आईजी नवीन सिंह से मदद की लगाई गुहार
  • राजधानी रांची के स्कॉलर टावर के पास फ्लैट में आठ जुलाई को संदिग्ध हालत में फंदे से लटकी मिली थी विवाहिता की लाश

गुमला के टोटो इलाके की रहने वाली विवाहिता की मौत के छह दिनों के बाद भी पुलिस ने किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। मृतका के परिजनों के मुताबिक, आठ जुलाई को रांची चुटिया के स्कॉलर टावर के पास फ्लैट में खुशबू कुमारी का शव संदिग्ध अवस्था मे फंदे से झूलता बरामद किया गया था। घटना के बाद खुशबू के मायके वालों ने दहेज की खातिर पति संतोष गुप्ता, सास आरती देवी, ननद सरिता देवी, देवर संजय गुप्ता व ससुर उदयनारायण गुप्ता के पर साजिश के तहत उसकी हत्या कर शव को फंदे पर लटकाकर आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है।

इधर खुशबू का भाई न्याय के लिए अब उसकी पांच महीने की बेटी को साथ लेकर अधिकारियों से मदद की गुहार लगा रहा है। वहीं, खुशबू के सगे संबंधियों ने भी घटना के संबंध में ट्वीट कर सीएम से लेकर राज्य के कई मंत्री, विधायकों व डीजीपी को अवगत कराया है। 

परिजनों ने आईजी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई
मृतका के परिजनों ने मंगलवार को आईजी नवीन सिंह से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। मृतका के परिजनों ने कहा है कि उसकी बहन खुशबू की शादी 19 फरवरी 2019 को हिन्दू रीति रिवाज के साथ संतोष के साथ हुई थी। मगर शादी के कुछ माह बाद ही दहेज को लेकर बहन के साथ उपरोक्त आरोपियों द्वारा मारपीट कर प्रताड़ित किया जाने लगा। 

फंदे से लटकी विवाहिता की लाश।
फंदे से लटकी विवाहिता की लाश।

मृतका के भाई दीपक कुमार ने कहा कि संतोष के पिता ने दहेज के सामान को लखनऊ में रहने वाले अपने दूसरे बेटे के पास भेज दिया। सात जुलाई को रात 11:45 बजे बहन की आखिरी बार मां के साथ बातचीत हुई। इसके बाद फोन करने पर किसी ने फोन रिसीव नही किया। आठ जुलाई को संतोष ने अपने बड़े जीजा यशवंत गुप्ता को हाल-चाल जानने के लिए बहन के ससुराल भेजा। तभी दामाद ने देखा कि संतोष घर से निकल कर भाग रहा है। घर के अंदर जाने पर यशवंत ने देखा कि खुशबू को पंखे से लटका दिया गया है। उसका दोनों घुटना बिस्तर पर मुड़ा हुआ है। 

दीपक ने बताया कि घटना के दिन रात दो बजे आवास के गार्ड से संतोष ने बातचीत भी की। इसके बाद 3:30 बजे संतोष अपनी कार लेने भी आया। इसका डिटेल सीसीटीवी फुटेज में है जबकि इससे पहले बहन के ससुर ने साक्ष्य छिपाने की नियत से हमलोगों को बताया कि संतोष 5 जुलाई को घरेलू टेंशन के कारण स्कूटी लेकर रायगढ़ चला गया है जबकि संतोष रांची में ही था। मृतका के भाई ने आरोप लगाया कि घटना की रात उसने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर खुशबू की हत्या की और फिर फरार हो गया है। खुशबू के परिजनों ने आईजी नवीन सिंह से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें