पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौत के बाद नहीं मिला कंधा:गाड़ी नहीं मिलने पर परिजनों ने PPE किट पहनकर शव को ठेले से पहुंचाया श्मशान घाट, खांसी और बुखार से पीड़ित था शख्स

बारियातू (लातेहार)14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गाड़ी की व्यवस्था ना होने पर परिजन शव को ठेले में लादकर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान तक ले गए। - Dainik Bhaskar
गाड़ी की व्यवस्था ना होने पर परिजन शव को ठेले में लादकर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान तक ले गए।

कोरोना संक्रमण का खौफ मानिए या सर्तकता, लोगों पर अब इस कदर हावी हो गया है कि मौत के बाद शव को कंधा भी नसीब नहीं हो पा रहा है। सोमवार को ऐसा ही एक मामला बारियातू ब्लॉक में दिखा। मरीज की मौत के बाद शव को ठेले से श्मशान घाट तक पहुंचाया गया और अंतिम संस्कार किया गया। शव काे ले जाने वाले परिजन भी पीपीई किट में थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि मरीज की मौत कोरोना से हुई या किसी और वजह से।

मुख्यालय बस्ती रोड निवासी एक व्यक्ति की मौत के बाद परिजन शव को ठेले पर लादकर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान तक ले गए। मृतक के परिजनों ने बताया कि वो पिछले कुछ दिनों से खांसी-बुखार से पीड़ित था। इलाज के लिए हजारीबाग ले जाया जा रहा था कि रास्ते मे ही मौत हो गई। इसके बाद बारियातू टीओपी प्रभारी कुबेर साव मृतक के घर पहुंचे और मरीज की मौत के संबंध में जानकारी ली।

इसके बाद उप स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्यकर्मी संदीप कुमार से चार पीपीई किट की व्यवस्था करवाई। मृतक का कोविड जांच नहीं हुआ था। फिर भी टीओपी प्रभारी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पीपीई कीट की व्यवस्था करवाई, लेकिन एंबुलेंस या किसी गाड़ी की व्यवस्था ना होने की वजह से शव को श्मशान घाट तक ले जाने के लिए ठेले का सहारा लेना पड़ा।

रिपोर्ट: राजीव कुमार।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें